Sonbhadra News: पूर्व सांसद को लेकर वायरल पत्र ने मचाई खलबली, पार्टी विरोधी प्रचार का आरोप

Sonbhadra News: अपना दल एस के पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल को लेकर एक वायरल पत्र ने हड़कंप मचा दिया।

Update: 2024-06-17 14:09 GMT

पूर्व सांसद को लेकर वायरल पत्र ने मचाई खलबली, पार्टी विरोधी प्रचार का आरोप: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: विभिन्न सोशल मीडिया हैंडलों पर सोमवार की शाम अपना दल एस के पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल को लेकर एक वायरल पत्र ने हड़कंप मचा दिया। अपना दल एस की तरफ से जारी पत्र में पूर्व सांसद पर राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र के चुनाव में पार्टी विरोधी प्रचार करने और उसको लेकर अनुशासन समिति की ओर से उनसे स्पष्टीकरण मांगे जाने का निर्णय लिए जाने की बात उल्लिखित की गई है। हालांकि अपना दल के जिला अध्यक्ष सत्यनारायण पटेल ने पत्र से अनभिज्ञता जताई है। वहीं पूर्व सांसद का दावा है कि वायरल पत्र फर्जी है और पार्टी तथा उनकी छवि को धूमिल करने के लिए पत्र वायरल किया गया है।

बताते चलें कि हाल में संपन्न हुए चुनाव में अपना दल एस की तरफ से राबर्ट्सगंज संसदीय सीट से सांसद पकौड़ी लाल का टिकट काटकर उनकी विधायक बहू रिंकी कोल को टिकट दिया गया था। टिकट को लेकर परिवार में घमासान मचने की खबर कई दिन तक सुर्खियों में रही थी। बाद में परिवार के लोगों ने मीडिया के सामने आकर स्पष्ट किया कि यह महज अफवाह था। चुनाव प्रचार के दौरान चुनावी सभा से जुड़े कुछ मंचों पर पकौड़ी लाल की मौजूदगी भी देखने को मिली। नामांकन के वक्त भी पकौड़ी लाल, बहू के साथ दिखे। हालांकि, इस बार अपना दल एस को रॉबर्ट्सगंज संसदीय सीट, सपा प्रत्याशी छोटेलाल खरवार से एक लाख से अधिक मतों से हार सहनी पड़ी। वर्ष 2019 में यहां से अद एस को 50,000 से अधिक मतों से जीत हासिल हुई थी।



 हार के बाद पूर्व सांसद पर चुनाव में दिलचस्पी न दिखाने की बनी हुई थी चर्चाएं

हार के वजहों में अन्य कारणों के साथ ही इस बार के चुनाव में पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल की तरफ से दिलचस्पी न दिखाए जाने के कथित मामले को लेकर भी चर्चा बनी हुई थी। यहीं कारण है कि सोमवार की शाम जब पकौड़ी लाल पर पार्टी विरोधी प्रचार करने के आरोप से संबंधित पत्र वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। हालांकि इस पत्र की न्यूज़ ट्रैक पुष्टि नहीं करता। पार्टी की तरफ से भी वायरल पत्र को लेकर समाचार दिए जाने तक स्थिति स्पष्ट नहीं की गई थी। इसके चलते कथित पत्र को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म था।

जानिए क्या लिखा है वायरल पत्र में

वायरल पत्र में अपना दल एस के राष्ट्रीय सचिव मुख्यालय मुनीर पटेल की ओर से जारी होने की बात उल्लिखित करते हुए लिखा गया है कि "लोकसभा चुनाव-2024 में आप द्वारा 80-राबर्ट्सगंज से अपना दल (एस) प्रत्याशी और आपकी अपनी पुत्रवधू श्रीमती रिंकी कोल के विरूद्ध विपक्षी पार्टी के पक्ष में प्रचार किया गया है, जो कि पार्टी विरोधी कृत्य एवं घोर अनुशासनहीनता है। अपना दल (एस) की अनुशासन समिति के द्वारा लिए गये निर्णय के क्रम में उपर्युक्त पार्टी विरोधी कार्यों पर पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अन्दर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें।

जानिए, पत्र को लेकर किसने क्या कहा?

अपना दल एस के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल ने फोन पर कहा कि उन्हें ऐसे किसी पत्र या अनुशासन समिति की ओर से लिए गए ऐसे किसी निर्णय के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसलिए वह इस मसले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।

वहीं, इस मसले पर जानकारी के लिए पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल के फोन नंबर 9415362426 पर संपर्क साधा गया तो कहा गया कि कुछ लोग पूर्व सांसद की और पार्टी की छवि धूमिल करने के लिए झूठा पत्र वायरल कर रहे हैं। उन्हें न तो ऐसा कोई नोटिस मिला है न ही इस तरह के किसी मामले की कोई जानकारी है। न ही उन्होंने पार्टी विरोधी कोई कृत्य किया है।

Tags:    

Similar News