Sonbhadra: पेड़ की कटाई पर जताया एतराज तो मनबढ़ों ने बंधक बनाकर किशोर को पीटा

Sonbhadra: राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के ऊंचडीह गांव में दलित तबके के एक युवक को आम के पेड़ की कटाई से मना करना सवर्ण समाज के किशोर को खासा भारी पड़ा।

Update: 2024-07-03 12:28 GMT

सोनभद्र में मनबढ़ों ने बंधक बनाकर किशोर को पीटा (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के ऊंचडीह गांव में दलित तबके के एक युवक को आम के पेड़ की कटाई से मना करना सवर्ण समाज के किशोर को खासा भारी पड़ा। दलित समाज से जुडे़ मनबढ़ों ने न केवल किशोर की पेड़ से बांधकर पिटाई की बल्कि उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। घटना के सप्ताह भर बाद वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। बुधवार को कोतवाली पहुंचे परिजनों ने पुलिस को तहरीर सौंप कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

ऊंचडीह निवासी सुनील पांडेय ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनका घर गांव के मध्य में है। वहीं, खेती-बारी की जमीन और बाग-बगीचा घर से एक किमी की दूरी पर स्थित है। आरोप है कि उनका पुत्र अमितेश पांडेय गत 23 जून 2024 को खेत पर गया तो वहां पास की दलित बस्ती के रहने वाला अनाम आशीष पुत्र स्व. अखिलेश नामक युवक आम के पेड़ को काट रहा था। इस पर उसके बेटे ने एतराज जताते हुए उसे भगा दिया।

वाकए के तीन-चार दिन बाद यानी 27 जून को अमितेश पर गया तो वहां दलित समाज से आने वाले अमित रंजन पुत्र शिवमूरत (गुड्डू), प्रभात पुत्र पीके, संजू देवी पत्नी स्व. अखिलेश कुमार, अनाम आशीष, उसकी मां संजू देवी सहित कई लोगों ने उसे घेर लिया और पेड़ में बांधकर लाठी-डंडे, लात-घूंसे आदि से बेरहमी से पिटाई की। गला दबाकर जान लेने की भी कोशिश की गई। जबरिया उससे कई बातें बोलवाई गईं।

मोबाइल तोड़कर फेंक दी गई और उसे सामाजिक रूप से बेइज्जत करने के लिए घटना का वीडियो बनाकर दो-तीन दिन बाद वायरल कर दिया गया। पिटाई करने के बाद धमकी दी गई कि अगर इसकी कहीं सूचना या कोई कार्रवाई कराए तो दुष्कर्म और एससी-एसटी का फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर पूरे परिवार को बर्बाद कर दिया जाता है। आरोप है कि एक आरोपी के पिता कलेक्ट्रेट में कार्यरत हैं, जिसका फायदा उठाकर आए दिन उसकी तरफ से मारपीट, दबंगई की घटनाएं होती रहती हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद परिवार वालों को हुई जानकारी

पिटाई के शिकार हुए किशोर के पिता सुनील का कहना है कि उनको घटना की जानकारी तब हुई, जब वीडियो वायरल हुई। इससे पहले उनका पुत्र काफी डरा-सहमा रह रहा था। वह भी इसका कारण समझ नहीं पा रहे थे। वीडियो वायरल होने के बाद जब उसने बेटे से पूछताछ की, तब उसने रोते हुए पूरी घटना बयां की। प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि प्रकरण में मिली तहरीर पर एफआईआर दर्ज की जा रही है। जल्द ही वारदात में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News