गैस-सिलेंडर के बढ़े दामों को लेकर सपा ने राक्षस रुपी मुखौटा लगाकर किया विरोध

Update: 2018-10-04 07:59 GMT

कानपुर: समाजवादी पार्टी ने पेट्रोल-डीजल और घरेलु गैस के दामो में हो रही बेह्तासा बढ़ोतरी के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। गैस सिलेंडर में राक्षस रुपी मंहगाई का मुखौटा लगाकर पीएम मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उनके बडबोलेपन की वजह से पेट्रोलियम पदार्थो के दाम आसमान छू रहे है। पेट्रोल डीजल और रुपये में इस बात होड़ लगी है कि कौन पहले सैकड़े का अंक पार करेगा। इसके साथ ही घरेलु सिलेंडर भी रेस में शामिल है कि मै हजार का अंक पहले पार करूंगा।

यह भी पढ़ें: प्राधिकरण मुक्त शहर के लिए हजारों की संख्या में सड़क पर उतरे लोग

सोमवार शाम को समाजवादी पार्टी के आर्यनगर से सपा विधायक अमिताभ बाजपाई के नेतृत्व में एक अनोखा प्रदर्शन किया । हाथो में विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखी तख्तिया लेकर कार्यकर्ता गैस सिलेंडर में राक्षस रूप मंहगाई का मुखौटा लगाकर। भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की।

सपा विधायक अमिताभ बाजपाई के मुताबिक पीएम मोदी झूठ बोलकर सत्ता हासिल की है । देश की जनता से वादा किया था कि कि महंगाई से जनता को निजात दिलाएंगे लेकिन क्या हो रहा है यही अच्छे दिन है।

पेट्रोल और डीजल के दामो में इतनी उछाल आ गयी है सैकड़े का अंक पार करने वाला है। भारतीय रुपया इतना कमजोर हो गया कि वो भी सैकड़े के अंक की तरफ बढ़ रहा । वही घरेलु सिलेंडर भी एक हजार रुपये का होने वाला है। घरेलु सिलेंडर में प्रति माह 60 रुपये की बढ़ोतरी हो रही है।

यह भी पढ़ें: बेसिक शिक्षा की डिजिटल किताब का बना मजाक, टीचर्स नहीं जानते QR कोड

मंहगाई की वजह से आम आम आदमी की कमर टूट गयी है। देश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है आम जनमानस बुरी तरह से प्रभावित है। घरेलु सिलेंडर लोगो की पहुच से बाहर होता जा रहा है। उज्ज्वला योजना में बाटे गए सिलेंडर और इस योजना से लाभान्वित लोग भी अब प्रधानमन्त्री को कोस रहे है।

लगातार पेट्रोल डीजल और सिलेंडर के दामो में हुए इजाफे से कुछ खास पूंजी पतियों को सीधा फायदा पहुचाने का काम किया जा रहा है। इसका जवाब देश की जनता इन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में देगी।

सपा नेता अशोक केसरवानी के मुताबिक यह गैस सिलेंडर में प्रधानमन्त्री का मुखौटा लगाया है जिनकी गलत नीतियों की वजह से देश आर्थिक तंगी से गुजर रहा है जिसका खामिया देश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। पेट्रोलियम पदार्थो के दामो में हुई बढ़ोतरी की वजह से लोगो के घरो का बजट बिगड़ गया है । देश की जनता इन्हें इसका जवाब वोट की चोट से देगी।

Tags:    

Similar News