BHU में फिर बवाल: छात्रों के दो गुटों में पथराव से तनाव, पुलिस ने संभाला मोर्चा

गुरुवार को दोपहर में बिरला ए और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के छात्र आपस में भीड़ गए। दोनों पक्षों में पहले जमकर मारपीट हुई इसके बाद पथराव हुआ। इस मामले में पुलिस ने एक दर्जन छात्रों को हिरासत में लिया है।

Update: 2019-11-14 11:48 GMT

वाराणसी: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में एक बार फिर से बवाल देखने को मिला। गुरुवार को दोपहर में बिरला ए और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के छात्र आपस में भीड़ गए। दोनों पक्षों में पहले जमकर मारपीट हुई इसके बाद पथराव हुआ। इस मामले में पुलिस ने एक दर्जन छात्रों को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें— 10 kg विस्फोटक से शहर को दहलाने की थी साजिश, आगे जो हुआ वो रुंह कंपा देगा

पथराव से मची अफरातफरी

आम दिनों की तरह गुरुवार को कैम्पस में सब कुछ सामान्य चल रहा था। चीफ प्रॉक्टर ओपी राय के मुताबिक बिरला चौराहे पर छात्रों के दो गुट किसी बात को लेकर भिड़ गए। एक तरफ बिरला ए हॉस्टल के छात्र थे तो दूसरी तरफ लाल बहादुर शास्त्री के छात्र हाथों में हॉकी-डंडे लेकर मोर्चा संभाला था। दोनों पक्षों में आधे घण्टे तक पथराव चलता रहा। मौके की नजाकत को देख प्रोक्टोरियाल बोर्ड ने लंका पुलिस को सूचना दी।

हॉस्टल के अंदर घुसी पुलिस

हालात पर काबू पाने के लिए लंका के अलावा दशाश्वमेध, भेलूपुर और मंडुवाडीह थाने की पुलिस को बुलाना पड़ा। एसपी सिटी दिनेश सिंह भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने एक दर्जन उपद्रवी छात्रों को हिरासत में लिया। हालात के मद्देनजर कैम्पस में भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें—राम जन्म भूमि ट्रस्ट को लेकर बढ़ा विवाद, भारी सुरक्षा बल तैनात

Tags:    

Similar News