Sultanpur News: इलाज के दौरान प्रधानाध्यापक की मौत, BEO पर प्रताड़ना का आरोप, शिक्षक संगठन में उबाल

Sultanpur News: जिले में प्रधानाध्यापक की मौत के मामले में परिजनों ने बीईओ पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। वहीं इस मामले को लेकर शिक्षक संगठन भी आक्रोशित हैं।

Report :  Fareed Ahmed
Update: 2023-12-05 07:32 GMT

सुल्तानपुर में प्रधानाध्यापक की मौत (न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: जिले में जूनियर हाईस्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने सोमवार को सुसाइड की कोशिश की। गंभीर हालत में डॉक्टर ने उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर किया था। जहां मंगलवार सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। इस बीच रेड पेन से लिखा नोट पैड का एक पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। जिस पर लिखा है कि तबियत बिगड़ने का कारण बीईओ कुड़वार द्वारा मानसिक प्रताड़ना है।

बल्दीराय थाना अंतर्गत केवटली गांव निवासी सूर्य प्रकाश द्विवेदी कुड़वार ब्लॉक के रवनिया ग्राम पंचायत स्थित जूनियर हाईस्कूल पूरे चित्ता में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत थे। सोमवार शाम संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी तबियत बिगड़ गयी तो साथियों ने राजकीय मेडिकल कॉलेज सुल्तानपुर में भर्ती कराया, जहां से हालत बिगड़ने पर उन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया। जहां उनकी मौत हो गई। मौत के बाद पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

परिजनों ने बीईओ पर लगाये गंभीर आरोप

मृतक के भाई धर्म प्रकाश द्विवेदी ने बीएसए दीपिका चतुर्वेदी के खासमखास खंड शिक्षा अधिकारी कुड़वार मनोजित राव पर आरोप लगाते हुए बताया कि शनिवार को उन्होंने उनके विद्यालय का औचक निरीक्षण किया था। प्रभारी प्रधानाध्यापक सूर्य प्रकाश द्विवेदी प्रार्थना पत्र देकर बीमार बेटे का उपचार कराने चले गए थे। बीईओ ने प्रभारी प्रधानाध्यापक को अनुपस्थित दिखाते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया था। नोटिस मिलने के बाद से वे काफी हैरान थे।

बताया जा रहा है कि प्रधानाध्यापक ने किसी जनप्रतिनिधि से खंड शिक्षाधिकारी को फोन कराया जिस पर वे आवेश में आ गए। परिजनों को यह भी आरोप है कि सोमवार को बीईओ ने सूर्य प्रकाश द्विवेदी को धमकाया था और बर्खास्त करने की चेतावनी दी थी। इससे आहत होकर उन्होंने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की। हालत बिगड़ी तो साथी उन्हें लेकर राजकीय मेडिकल कॉलेज सुल्तानपुर पहुंचे और भर्ती कराया। लेकिन स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ती देख चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज लखनऊ रेफर किया था। जहां मंगलवार तड़के उनकी मौत हो गई।

शिक्षक की मौत पर संगठन हुए सख्त, धरने की चेतावनी

प्रधानाध्यापक की मौत की ख़बर जैसे ही जिले में पहुंची शिक्षक संगठनों में उबाल आ गया। कहा जा रहा है कि पोस्टमार्टम के बाद बीईओ ऑफिस पर शव रखकर प्रदर्शन किया जाएगा, जब तक दोषी के विरुद्ध कार्रवाई और एफआईआर नहीं होती। तब तक प्रोटेस्ट जारी रहेगा। मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने पूरी तरह चुप्पी साध रखी है। इस मामले में एडीएम प्रशासन पंकज सिंह ने बात करने पर बताया कि निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। सख्त से सख्त कार्रवाई भी होगी।

Tags:    

Similar News