Sultanpur News: डॉक्टर की पीट-पीट कर हत्या मामले में ब्राह्मण सभा ने अन्न जल त्यागने की दी चेतावनी, 24 घंटे में बुलडोजर एक्शन की मांग, नहीं किया अंतिम संस्कार

Sultanpur News: पत्नी का कहना है, जब से जमीन ली थी तब से हो रहा था बवाल। परिजनों में आक्रोश है। पुलिस और प्रशासन को अन्न जल त्यागने की चेतावनी दी है।

Report :  Fareed Ahmed
Update: 2023-09-24 11:25 GMT

Sultanpur News (Photo: Newstrack)

Sultanpur News: सुल्तानपुर में भाजपा नेता के चचेरे भाई चिकित्सक धनश्याम तिवारी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना के पीछे जमीनी विवाद सामने आ रहा है। घटना कोतवाली नगर क्षेत्र की है। पत्नी का कहना है, जब से जमीन ली थी तब से हो रहा था बवाल। मृतक का पोस्टमार्टम हो गया है लेकिन परिजनों ने मुख्यमंत्री के आने पर अंतिम संस्कार की मांग रखी है। पुलिस ने कहा तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

विपक्ष ने बनाया मुद्दा

सुलतानपुर में भाजपा के चचेरी भाई की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। उम्मीद है सोमवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के पहुंचने की संभावना है। वहीं कांग्रेस ने भी यूपी में जंगलराज की बात कही है। लिखा कि 'सुल्तानपुर में एक डॉक्टर को पीट-पीटकर मार डाला गया। डॉक्टर के हाथ-पैर की हड्डियां तोड़ दीं गईं, फिर शव को घर भेज दिया। हत्या के आरोपी भू-माफिया का पूरा परिवार BJP से जुड़ा हुआ है। आरोपी अभी तक फरार है।'


ब्राह्मण सभा ने किया बड़ा ऐलान

संविदा डॉ घनश्याम तिवारी की मौत के बाद ब्राह्मणों में आक्रोश है। ब्राह्मण सभा के सदस्यों ने पुलिस और सरकार से मांग की है कि 24 घंटे के अंदर आरोपी की अवैध संपत्ति में जब तक बुलडोजर चले। एक्शन नहीं होने पर अन्न जल त्यागने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा जब मुख्यमंत्री नहीं आएंगे और एक्शन होगी तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। भारी विरोध के चलते रविवार को अंतिम संस्कार नहीं हो सका। 


क्या हुई थी घटना

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली नगर क्षेत्र के रहने वाले मृतक डॉक्टर घनश्याम तिवारी शनिवार शाम घर से निकले थे। जहां उन पर कुछ बदमाशों ने उनके ऊपर प्राण घातक हमला कर दिया। हमलावरों ने चिकित्सक का हाथ तक तोड़ डाला था, लहूलुहान हालत में उन्हें पहले लोगों ने घर पर लेकर पहुंचे। जहां से पत्नी उन्हें लेकर राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचीं, वहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना लगते ही भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए मिश्रा समेत पुलिस के अधिकारी अस्पताल पहुंचे और परिवार वालों को ढाढस बंधाया। चिकित्सक की पत्नी निशा तिवारी ने बताया कि जमीनी विवाद में हमारे पति की हत्या कर दी गई है। उन्होंने विद्या मंदिर के पीछे जमीन खरीदा था जिसको लेकर आए दिन बवाल हो रहा था।

वहीं, मामले में जानकारी मिली कि आरोपियों ने पिटाई करने के बाद रिक्शेवाले को बुलाया। डरा धमका कर रिक्शे से ही मृतक को घर भेजा। इसके बाद परिजन जब तक अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक मृत्यु हो चुकी थी। आरोपी अजय नारायण के घर सामने डाक्टर घनश्याम तिवारी की मोटरसाइकिल पड़ी है।   

एक नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ एफआईआर

कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने बताया कि सुबह परिवार से कोई तहरीर नहीं मिली है। लेकिन चिकित्सक के शव को पोस्टमार्टम में भेजकर विधिक कार्रवाई की जा रही है। दोपहर में तहरीर के आधार पर आरोपी अजय नारायण सिंह और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। प्राथमिक जांच और परिजनों के अनुसार हत्या जमीनी विवाद के चलते हुई है। 

Tags:    

Similar News