Sultanpur News: कूरेभार पुलिस का एक और कारनामा सामने आया, मुर्दो के खिलाफ पुलिस दर्ज कर रही है मुकदमा

Sultanpur News: कूरेभार में तो बिल्कुल अलग ही कहानी सामने आई है । यहाँ लगभग तीन साल पहले मर चुके व्यक्ति पर ही मुकदमा दर्ज कर लिया।

Report :  Fareed Ahmed
Update: 2023-11-19 14:39 GMT

Sultanpur News: थाने पर तैनात सिपाही का अवैध पेड़ कटान के नाम पर मोटी रकम वसूली करने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसपी ने सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया। लेकिन कूरेभार पुलिस है कि सुधरने का नाम नही ले रही। बीते माह कस्बे से हुई बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज करने के बजाय लीपापोती कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

अपने मातहतों के निर्देश का पालन भी नही कर रही पुलिस

फिलहाल जो मामला आया है वह काफी गंभीर है । अमूमन पुलिस मुकदमा लिखने में आनाकानी करती रहती है । तो कभी जाँच करने के नाम पर टहलाती है । लेकिन कूरेभार में तो बिल्कुल अलग ही कहानी सामने आई है । यहाँ लगभग तीन साल पहले मर चुके व्यक्ति पर ही मुकदमा दर्ज कर लिया।

मृतक समेत 2 अन्य पर दर्ज किया मुकदमा,मृतक ने की लाठी डंडो से मारपीट

बीते 13 नवम्बर को कूरेभार थाना क्षेत्र के जूड़ापट्टी गाँव मे दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने बिना जाँच किए सपा के पदाधिकारी सुनील यादव व उसके चार वर्ष पूर्व मृतक पिता रमाशंकर यादव के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने में पूरी दिलचस्पी दिखाई । जो कूरेभार पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर रही है। फ़िलहाल मामले ने तूल पकड़ लिया है और पुलिस की किरकिरी होती दिख रही है।

मृतक के परिजनों कानआरोप, मामला राजनीति से जुड़ा उच्च स्तर पर करेंगे शिकायत

मृतक के परिजन घटना को राजनैतिक बता रहे हैं। साथ ही मामले को आईजी अयोध्या समेत अन्य अधिकारियों से मिलकर जाँच करने की माँग कर रहे हैं। मृतक के बेटे ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु दिसंबर 2019 में हो चुकी है फिर भी पुलिस ने उनको मुल्ज़िम बना दिया।

पुलिस का आया बयान

आपको बता दें कि बीते लगभग 20 दिनों से कूरेभार थाने पर प्रभारी के तौर पर सब इंस्पेक्टर को थाने का प्रभार दिया गया है स्थायी तौर पर किसी की पोस्टिंग नही की गई है।

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने बताया कि मामला अभी उनके संज्ञान में आया है । जांच कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News