Sultanpur News: मंगेश एनकाउंटर में मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश, STF के एनकाउंटर में हुआ था मंगेश ढेर

Sultanpur News: लखनऊ-वाराणसी हाइवे पर कोतवाली देहात थाना अंतर्गत मिश्रपुर पुरैना गांव के पास गुरुवार तड़के एक लाख का इनामी बदमाश मंगेश यादव मुठभेड़ में मारा गया था।

Update: 2024-09-07 07:54 GMT

गौरव शुक्ला अपर जिलाधिकारी प्रशासन   (PHOTO: social media )

Sultanpur News: 'मंगेश यादव' एनकाउंटर में राजनीतिक रस्साकशी के बीच डीएम सुल्तानपुर कृतिका ज्योत्सना ने मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दे दिए हैं। एसडीएम लम्भुआ विदुषी सिंह को जांच सौंपी गई है, जिन्हें पंद्रह दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सौपना है। एक लाख़ के इनामी बदमाश मंगेश को गुरुवार 5 सितम्बर को तड़के एसटीएफ ने कोतवाली देहात मिश्रपुर पुरैना के पास मुठभेड़ में मार गिराया था। तब से ही एनकाउंटर पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

एडीएम गौरव शुक्ला ने पूरे मामले में जानकारी देते हुए बताया कि शासन के निर्देश पर डीएम ने एसडीएम लम्भुआ को जांच सौपी है। उन्हें पंद्रह दिन के अंदर अपनी जांच रिपोर्ट सौपना है। ऐसे में मंगेश के परिवार के साथ-साथ आसपास के लोग भी अपना बयान दर्ज करा सकते हैं। लखनऊ-वाराणसी हाइवे पर कोतवाली देहात थाना अंतर्गत मिश्रपुर पुरैना गांव के पास गुरुवार तड़के एक लाख का इनामी बदमाश मंगेश यादव मुठभेड़ में मारा गया था। एसटीएफ का दावा है कि उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। गुरुवार शाम पोस्टमार्टम हुआ जहां तीन डॉक्टरों के पैनल ने पीएम किया। पोस्टमार्टम के दौरान उसके सिर में साइड से व बाएं हाथ में गोली लगी थी, जहां बुलेट आर पार हो गई थी। जबकि भागने के दौरान वो गिरा लेकिन उसके शरीर में खरोच तक नहीं आई। पोस्टमार्टम की कार्रवाई की वीडियो ग्राफ़ी भी करवाई गई थी।

सुल्तानपुर से जौनपुर भागने की फिराक में

एसटीएफ सीओ डीके शाही के अनुसार मंगेश यादव और उसका साथी सुल्तानपुर से जौनपुर भागने की फिराक में थे। इनपुट के आधार पर टीम ने हनुमानगंज बाईपास पर उन्हें घेरा। सुबह 5 बजे दोनों बदमाश बाइक से जा रहे थे। हमने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने टीम पर फायर कर दिया। टीम ने खुद को बचाने के लिए जवाबी फायरिंग की, जिसमें मंगेश यादव घायल हो गया। जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई। दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। STF ने मंगेश के पास से 32 बोर की पिस्टल, 315 बोर का तमंचा, बाइक और लूटे गए जेवर बरामद किए हैं।

Tags:    

Similar News