Sultanpur Encounter: मंगेश यादव का एनकाउंटर नहीं हत्या हुई, नेता विरोधी दल ने साधा निशाना

Sultanpur Encounter: समाजवादी पार्टी के एमएलसी लाल बिहारी यादव की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल मंगेश यादव के गांव पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने मंगेश यादव के परिवार वालों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया।

Update: 2024-09-06 13:12 GMT

नेता विरोधी दल बोलेः मंगेश यादव का एनकाउंटर नहीं हत्या हुई (न्यूजट्रैक)

Sultanpur Encounter: यूपी के सुल्तानपुर जनपद में सर्राफा दुकान में दिनदहाड़े करोड़ की डकैती के आरोपी मंगेश यादव को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। वह जौनपुर के अगरौरा गांव का रहने वाला था। मंगेश यादव पर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था। वहीं मंगेश यादव के एनकाउंटर पर विपक्ष ने सवाल उठाये हैं। जिसके बाद से राजनीति तेज हो गयी है।

इस बीच शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के एमएलसी व नेता विरोधी दल लाल बिहारी यादव की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल मंगेश यादव के गांव पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने एनकाउंटर में मारे गये मंगेष यादव के परिवार वालों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। एमएलसी लाल बिहारी यादव ने इस एनकाउंटर को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने पुलिस द्वारा हत्या किये जाने का आरोप लगाया है। नेता विरोधी दल ने सरकार पर करते हुए कहा कि राज्य में यादव और मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है।

नेता विरोधी दल ने कहा कि मंगेश यादव को पुलिस घर से उठाकर ले गई और पूछताछ के नाम पर उसकी हत्या कर दी गई। मंगेष की हत्या पुलिस अभिरक्षा में हुई है। इसलिए इस हत्या में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो अपराधी हैं वह बाहर घूम रहे हैं। वहीं जिनके ऊपर छोटे-मोटे मुकदमे हैं उनका एनकाउंटर किया जा रहा है। यहां के एसपी को कौन-कौन से बड़े अपराधी हैं। उनकी सूची जारी करनी चाहिए। साथ ही लाल बिहारी यादव ने कहा कि डीएम और एसपी को स्पीड पोस्ट से तहरीर दर्ज करने के लिए भेजा जाएगा, जिसकी रिपोर्ट हाईकमान को दे दिया गया है।

नेता विरोधी दल लाल बिहारी यादव ने कहा कि मृतक की मां की तरफ से सीओ को तहरीर दे दी गयी है। इस मामले में जो पुलिसकर्मी दोषी हैं। जांच कराकर हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाए। सरकार को इस मामले में उच्चस्तरीय जांच करानी चाहिए। समाजवादी पार्टी दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है।

वहीं मंगेश की बहन ने बताया कि एनकाउंटर होने से दो दिन पूर्व पुलिस सात में दो बजे घर पहुंची थी और पूछताछ करने की बात कहकर मंगेश को अपने साथ ले गयी थी। दो दिन बीते पर भी पुलिस ने कहा था कि पूछताछ पूरी होने पर छोड़ देंगे। अगले दिन थाने से परिवार वालों को फोन आया कि मंगेश की बॉडी सुल्तानपुर में पोस्टमार्टम हाउस में है।

Tags:    

Similar News