Sultanpur: असलहे की नोंक पर पांच करोड़ की डकैती, दिनदहाड़े लूट से मचा हड़कंप

Sultanpur: भारत सोनी सर्राफा की शॉप कोतवाली नगर के मेजरगंज के पास है। इसे भी जिले की प्रतिष्ठित दुकान माना जाता है। बुधवार दोपहर बाइक सवार पांच बदमाश दुकान पर आए।

Report :  Taaquweem Fatma
Update: 2024-08-28 10:38 GMT

सुल्तानपुर में असलहे की नोंक पर पांच करोड़ की डकैती (न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त होकर रह गई है। बुधवार को दिनदहाड़े असलहे की नोंक पर पांच बदमाशों ने मिलकर एक सर्राफा कारोबारी की दुकान को खंगाल डाला। बदमाश बैग में लगभग पांच करोड़ के जेवरात भर कर ले उड़े। शहर के अंदर दिनदहाड़े लूट से हड़कंप मच गया। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। सीओ सिटी शिवम मिश्रा दल बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि जांच की जा रही है। सर्विलांस टीम लगाई गई है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ग्यारह दिन पूर्व में शहर के अंदर जल निगम में एक्सीईएन की दिनदहाड़े हत्या और अब लाखों की लूट ने सुल्तानपुर पुलिस की पुलिसिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

भारत सोनी सर्राफा की शॉप कोतवाली नगर के मेजरगंज के पास है। इसे भी जिले की प्रतिष्ठित दुकान माना जाता है। बुधवार दोपहर करीब 12ः30 बजे के आसपास बाइक सवार पांच बदमाश दुकान पर आए। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बदमाशों ने दुकान में घुसते ही असलहा निकाला और मालिक व स्टॉफ पर असलहा तान दिया। इस बीच बदमाशों ने विरोध पर गाली गलौज किया और फिर असलहे के दम पर पूरी दुकान खंगाल डाला।

लाखों की लूट से दुकान मालिक भरत सोनी सदमे में हैं। उधर जैसे ही सर्राफा व्यापारी के यहां लूट की खबर हुई सर्राफा व्यापारी अपनी अपनी दुकान छोड़कर घटना स्थल पर पहुंच गए। यहां काफी भीड़ जमा हो गई। सूचना पर सीओ सिटी शिवम मिश्रा, एएसपी अरुण चंद्र, एसपी सोमेन वर्मा व नगर कोतवाल एके द्विवेदी मौके पर पहुंचे। सोना कारोबारी के स्टॉफ से पूछताछ चल रही है। एसपी ने क्राइम ब्राँच समेत 6 टीम को फिलहाल वर्क आउट में लगाया है।

मौके पर पहुंचे आईजी रेंज

आईजी रेंज अयोध्या सुल्तानपुर में दिनदहाड़े हुई डकैती के बाद घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। मीडिया से बात करते हुए कहा उन्होंने कहा कि पांच टीमों को घटना के खुलासा के लिए लगाया गया है। घटना का जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

‘भ्रष्टाचार-अपराध’ की जुगलबंदी बनकर रह गया भाजपा राजः अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर में दिनदहाड़े ज्वैलरी शॉप में डकैती पर भाजपा सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज ‘भ्रष्टाचार-अपराध’ की जुगलबंदी बनकर रह गया है। सुल्तानपुर के भीड़-भाड़ वाले इलाक़े चौक घंटाघर में दिनदहाड़े सुनार की दुकान पर हथियार के बल पर डकैती में 5 करोड़ रूपये की बेख़ौफ़ लूट दर्शाती है कि भाजपा राज में किसका अमृतकाल चल रहा है। भाजपा आपसी लड़ाई में इतनी उलझ गयी है कि शासन-प्रशासन बस नेम प्लेट पर लिखे पदनाम तक ही सीमित हो गया है।

Tags:    

Similar News