Sultanpur News: मंगेश यादव एनकाउंटर मामले की होगी मजिस्ट्रेट जांच, DM ने दिया आदेश

Sultanpur News: सर्राफा व्यवसायी की दुकान पर करोड़ों रुपए के जेवरात के डकैती के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर मामले की मजिस्ट्रेटी जांच होगी। जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना ने जांच के आदेश दिए हैं।

Update: 2024-09-07 06:41 GMT

मंगेश यादव एनकाउंटर मामले की होगी मजिस्ट्रेट जांच (न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: जिले के सर्राफा व्यवसायी की दुकान पर करोड़ों रुपए के जेवरात के डकैती के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर मामले की मजिस्ट्रेटी जांच होगी। जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना ने जांच के आदेश दिए हैं। लंभुआ एसडीएम विदुषी सिंह एनकाउंटर मामले की जांच करेंगी और 15 से 20 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट सौपेंगी।

उल्लेखनीय है कि कोतवाली नगर इलाके के ठठेरी बाजार में सर्राफ भरत जी सोनी की दुकान पर बीते 28 अगस्त को हुई डकैती में वांछित एक लाख के इनामी मंगेश यादव उर्फ कुंभे को एसटीएफ ने मिश्रपुर पुरैना के पास एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। वहीं, इससे पहले एनकाउंटर में इस मामले के तीन आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। करोड़ों रुपए के जेवरात के डकैती के मामले में एक अज्ञात के अतिरिक्त 14 आरोपित वांछित थे। वहीं गिरोह का सरगना विपिन सिंह जमानत लेकर रायबरेली न्यायालय में आत्मसमर्पण कर चुका है। पुलिस की सात टीमें वांछित नौ बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है। 

इन वांछितों की तलाश जारी

पुलिस डकैती में शामिल अमेठी के मोहनगंज थाने के जनापुर निवासी अनुज प्रताप सिंह, आशापुर रूरू के अरबाज, पूरे चन्दई चिलौली के अरबाज, सहमेमऊ के विनय शुक्ल, भवानीनगर के विवेक सिंह, जौनपुर के सिंगरामऊ थाने के लारपुर के अजय यादव उर्फ डीएम, प्रतापगढ़ के आसपुर देवसरा थाने के हरिपुरा के अंकित यादव उर्फ शेखर, आजमगढ़ के फूलपुर थाने के चमराडीह के अरविंद यादव उर्फ फौजी व रायबरेली के नयापुरवा के दुर्गेश प्रताप सिंह की तलाश कर रही है। इन सभी वांछित आरोपियों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि बीते 28 अगस्त को ठठेरी बाजार में सर्राफ भरत जी सोनी की सर्राफा दुकान से दिनदहाड़े पांच लोगों ने करोड़ों रुपए के जेवर लूट लिये थे। इस डकैती में मंकेष यादव, अरबाज, फुरकान, अंकित यादव और अनुज प्रताप सिंह शामिल थे। इसकी जानकारी पुलिस को एनकाउंटर में पकड़े गये अमेठी जनपद के सहरी गांव में रहने वाले सचिन सिंह, गोविंद सिंह और पीपरपुर के हारीपुर निवासी त्रिभुवन ने दी थी।

जिसके बाद पुलिस ने एनकाउंटर कर जौनपुर जनपद निवासी मंगेश यादव को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। पुलिस को डकैतों के कब्जे से चांदी के आभूषण बरामद हो गये हैं। लेकिन सोने के आभूषणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। सर्राफा व्यवसायी के मुताबिक डकैतों ने कुल एक करोड़ 35 लाख रुपए के चांदी-सोने के आभूषण और तीन लाख रुपए की नगदी लूटी थी।

Tags:    

Similar News