BJP MLA सीताराम वर्मा की लापता पत्नी मिलीं, लखनऊ आवास से हुई थीं गुमशुदा, पुलिस ने बाराबंकी से ढूंढ निकाला

Sultanpur News: लखनऊ से बीजेपी विधायक की पत्नी के घर से गायब होने के घटना ने राजधानी में हड़कंप मचा रखा था। अब उनकी सकुशल बरामदगी के बाद सभी ने चैन की सांस ली।

Report :  Fareed Ahmed
Update: 2023-11-01 06:24 GMT

BJP MLA सीताराम वर्मा की पत्नी लापता (Social Media)

Sultanpur News: लंभुआ से बीजेपी विधायक सीताराम वर्मा की लापता पत्नी को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया। बाराबंकी के सफेदाबाद में उन्हें बरामद किया गया। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद पुलिस विभाग की टीम सक्रिय हुई थी। काफी जोर-शोर से तलाश जारी थी। पुलिस को किसी ने सूचना दी कि उक्त महिला को सफेदाबाद में देखा गया है। परिजनों को सूचित किया गया। लोगों ने उनकी पहचान सुनिश्चित की। पुलिस प्रशासन को परिवार के सदस्यों ने धन्यवाद दिया। 

इससे पहले सीताराम वर्मा के बेटे ने मां की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विधायक के पुत्र रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल पंकज कुमार ने बताया कि मंगलवार को मेरी माता जी सुबह 6 बजे इंदिरा नगर के सेक्टर-8 स्थित आवास से अचानक बिना किसी को बताए घर से निकल गई। काफी तलाश की थी मगर उनका कोई सुराग नहीं मिला। आख़िरकार गुमशुदगी की रिपोर्ट गाजीपुर थाने में दर्ज करवाई।

सिविल सर्विसेज से इस्तीफा देकर राजनीति में आए सीताराम

आपको बता दें कि, लंभुआ विधायक सीताराम वर्मा (Lambhua MLA Sitaram Verma) सहकारिता विभाग में ऊंचे पद पर रह चुके हैं। इन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी (BSP) से की थी। पहली बार जिला पंचायत सदस्य का चुनाव साल 2011 में लड़ा था। चुनाव जीत कर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर आसीन हुए। हालांकि, ये उनके लिए लंबी पारी नहीं रही। महज़ 15 महीनों में ही इन्हें अविश्वास प्रस्ताव के जरिये पद से हटा दिया गया।

DCP ने ये कहा

डीसीपी नॉर्थ ने बयान में कहा, 'पुष्प वर्मा जिनकी उम्र लगभग 65 वर्ष है, घर से बिना बताए चली गई थी। अभी तक वापस नहीं लौटी हैं। इनको भूलने की आदत है। तत्काल इसमें गुमशुदगी दर्ज की जाती है। पुलिस सक्रिय होती है और जितने भी आसपास के सीसीटीवी कैमरे इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस व मैनुअल सर्विलांस के माध्यम से खोजने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें कुल 10 टीम में लगी हुई है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, पार्क, सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिस टीम सक्रिय है। एक सीसीटीवी में वह अकेले जाते दिख रही हैं। लगातार पुलिस की टीम ट्रेस करने में जुटी है।'

योगी पार्ट-वन और पार्ट- 2 में चुने गए विधायक

बहुजन समाज पार्टी छोड़ सीताराम वर्मा ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। पार्टी ने इन्हें जयसिंहपुर सदर सीट से उम्मीदवार बनाया। जहां इन्होंने जीत के साथ खाता खोला। साल 2022 में पार्टी ने इन्हें लम्भुआ सीट से मैदान में उतारा। जहां इन्होंने भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत दिलाई।

साइबर सेल को एक्टिव किया गया

विधायक सीताराम वर्मा के बेटे ने इस संबंध में गाजीपुर थाना पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद से ही राजधानी में हड़कंप मचा है। लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने विधायक की पत्नी की तलाश में आधा दर्जन से अधिक टीमों का गठन किया है। वहीं, सर्विलांस टीम के साथ साइबर सेल को भी एक्टिव कर दिया है।

विधायक पत्नी का मानसिक हालत ठीक नहीं

गुमशुदगी की सूचना मिलते ही पुलिस तलाश में जुट गई। मामला हाइप्रोफाइल होने की वजह से कोई भी बयान देने से बच रहा है। फ़िलहाल जो सूचना मिल रही है उसके मुताबिक विधायक की पत्नी की मानसिक हालत ठीक नहीं बताई जा रही है। 

Tags:    

Similar News