Sultanpur News: अवैध असलहों की फैक्ट्री पकड़ी, हथियारों का मिला ज़खीरा, एसटीएफ और लोकल पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई

Sultanpur News: अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने कोतवाली नगर में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर रैकेट को एसटीएफ व कोतवाली पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए तस्कर प्रतापगढ़ व प्रयागराज के रहने वाले हैं।

Report :  Fareed Ahmed
Update: 2023-10-18 10:48 GMT

Sultanpur News (Pic:Newstrack)

Sultanpur News: यूपी एसटीएफ (STF) व कोतवाली पुलिस ने अवैध असलहा तस्करों के एक रैकेट को पकड़ा है। इनके पास से बड़ी मात्रा में बड़ी संख्या में अवैध असलहे, जिंदा कारतूस, कैश-मोबाइल व असलहा तैयार करने वाले उपकरण बरामद हुए हैं। पकड़े गए तस्कर प्रतापगढ़ व प्रयागराज के रहने वाले हैं जो प्रदेश के कई जिलों में अब तक सौ से अधिक असलहे बेच चुके हैं।

एस टी एफ और स्थानीय पुलिस ने की कार्यवाही

अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने कोतवाली नगर में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर रैकेट को एसटीएफ व कोतवाली पुलिस ने पकड़ा है। एसटीएफ लखनऊ के उपनिरीक्षक अमित कुमार तिवारी टीम के साथ कोतवाली नगर के अमहट चौराहे पर खड़े थे। मुखबिर से सूचना मिली कि अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले चार पहिया वाहन व दो पहिया वाहन से अमहट चौराहे पर आ रहें हैं। सूचना पर कोतवाली नगर प्रभारी का उन्होंने सहयोग लिया गया। सूचना पर कोतवाली नगर प्रभारी श्रीराम पांडेय भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर मुखबिर ने इशारा करके बताया कि गौरीगंज की तरफ से आकर जो चार पहिया वाहन व दो पहिया वाहन किनारे खड़े हैं। साथ ही दो लोग जो आपस में बात कर रहे हैं वहीं लोग अवैध हथियारों की तस्करी करते हैं।

पकड़े गए अभियुक्तों के विरुद्ध है लंबा अपराधिक इतिहास

एसटीएफ व पुलिस ने दबिश देकर दोनो को पकड़ते हुए पूछताछ की। पूछताछ के दौरान एक की शिनाख्त ऐनुल उर्फ रईस निवासी बहादुरपुर रोड गभड़िया कोतवाली नगर को पकड़ा गया। वो मूल रूप से जलेसरगंज धारूपुर थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़ का निवासी है। दूसरा व्यक्ति पवनीश उर्फ पवनेश कुमार निवासी इंटिहा इब्राहिमपुर थाना हंडिया जनपद प्रयागराज का रहने वाला है। दोनों के पास से अवैध असलहा व जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान इन दोनों ने बताया कि बाइक का प्रयोग हम अवैध असलहे के व्यापार के लिए करते हैं। पवनीश ने बताया कि मैने यह अवैध असलहा ऐनुल उर्फ रईस से खरीदा है। 2500 में खरीदकर चार हजार में बेचता हूं। अबतक कई जनपदों में सौ से अधिक अवैध असलहे बेच चुका हूं।

पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि ऐनुल उर्फ रईस के नबाबगंज नई बस्ती बहादुरपुर रोड गभड़िया थाना कोतवाली नगर में अवैध असलहो का निर्माण कार्य होता है। एसटीएफ व पुलिस टीम ने अभियुक्तों के साथ बताए हुए मकान पर पहुंची तो वहां दो लोग अवैध असलहा बनाते मिले। दोनो की शिनाख्त स्वालहीन अंसारी, गयासुद्दीन निवासी लालगंज प्रतापगढ़ के रुप में हुई। स्वालहीन अंसारी ने बताया कि ऐनुल उर्फ रईस के कहने पर अवैध असलहा बनाने अपने साथी के साथ आता हूं। पुलिस को यहां से पचास से अधिक अर्धनिर्मित असलहे व उनके उपकरण मिले। पुलिस सभी को पकड़कर कोतवाली नगर लाई। सबके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किा। अब पुलिस इन्हें कोर्ट में पेश कर रही है।

Tags:    

Similar News