चोरी-छिपे चिन्मयानंद पहुंचे यहां: किया दर्शन और हुए रवाना

Update: 2020-02-08 08:17 GMT
चिन्मयानंद केस: छात्रा के वीडियो का वायरल होना पिता ने बताया साजिश

अयोध्या: भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) बुधवार को जमानत पर जेल से रिहा हो गये। जिसके बाद वह शनिवार को गुपचुप तरीके से अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे। चिन्मयानंद ने यहां हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) के दर्शन किया। वहीं बाद में अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना हो गये। बता दें कि इन सब के बीच चिन्मयानंद ने मीडिया को पूरी तरीके से नजरअंदाज किया। इससे पहले भी जब वह जेल से रिहा हुए थे तब भी उन्होंने मौके पर मौजूद मीडिया से बात करने से मना कर दिया था।

चिन्मयानंद पहुंचे अयोध्या, हनुमानगढ़ी के किये दर्शन:

शाहजहांपुर स्थित अपने ही कॉलेज की छात्रा से रेप के मामले में आरोपी स्वामी चिन्मयानंद छः महीनों से जेल में थे। वहीं हाल ही में इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) से इस मामले में उन्हें जमानत दी है। इसके बाद बुधवार को वह जेल से छूटे। जेल से छूटने के बाद चिन्मयानंद शनिवार को चुपचाप अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने हनुमानगढ़ी का दर्शन किया। हनुमानगढ़ी का दर्शन कर चिन्मयानंद चुपचाप अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग़ की महिलाओं ने दिया वोट, तो इन्होने संभाल लिया प्रदर्शन का मोर्चा

गौरतलब है कि पिछले दिनों चिन्मयानंद की जमानत पर जेल से रिहाई के बाद उनके आश्रम पर पूजा के बाद सैकड़ों लोगों को भोजन कराया गया था। इतना ही नहीं राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) के कैडेटों ने उसकी अगवानी करते हुए सलामी भी दी थी।

क्या है मामला:

दरअसल, चिन्मयानंद पर शाहजहांपुर स्थित उनके ही कॉलेज स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद कुछ वीडियो वायरल हुए थे। इस पूरे घटनाक्रम की जांच एसआईटी ने की थी। जिसमे छात्रा और चिन्मयानंद पर लगे आरोपों को सही पाया था

ये भी पढ़ें: दूल्हा वोटर-बाराती समर्थक: दिल्ली चुनाव में सबने किया मतदान

वीडियो हुआ था वायरल:

बता दें कि छात्रा ने 24 अगस्त को एक विडियो वायरल कर स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण और कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने के आरोप लगाए थे। वीडियो वायरल होने के बाद छात्रा लापता हो गई थी। बाद में पुलिस ने उसे राजस्थान से में मिली थी।

ये भी पढ़ें: Delhi Election 2020: यहां खराब हुआ EVM तो इस बूथ पर अंधेरे में वोटिंग

Tags:    

Similar News