Raebareli News: शिक्षक दिवस पर में गुरुओं का हुआ खूब सम्मान, कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी हुईं शामिल

Raebareli News: शिक्षक सम्मान को लेकर रायबरेली में उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने कहा "गुरु गोविंद दोऊ खड़े काके लागू पाएं, बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताए।

Report :  Narendra Singh
Update: 2022-09-05 17:07 GMT

रायबरेली: शिक्षक दिवस पर में गुरुओं का हुआ खूब सम्मान

Raebareli News: शिक्षक सम्मान को लेकर रायबरेली में गुरुओं का हुआ खूब सम्मान सम्मान के लिए उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी (Higher Education Minister Rajni Tiwari) ने कहा "गुरु गोविंद दोऊ खड़े काके लागू पाएं, बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताए'। रायबरेली में शिक्षक दिवस पर गुरु वंदन एवं अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में स्थानीय भाजपा (BJP) से सदर विधायक अदिति सिंह (Sadar MLA Aditi Singh) व अन्य बुद्धिजीवियों के साथ उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी व भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी (BJP spokesperson Rakesh Tripathi) शामिल हुए।

इस मौके पर शहर भर के शिक्षक उपस्थित रहे जिनका शिक्षक दिवस (Teacher's day) के मौके पर विशेष अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम के दौरान उच्च शिक्षा मंन्त्री ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का अभिनदंन करते हुए उन्होंने गुरु के महत्व को भी बताया। इस दौरान उन्होंने नई शिक्षा नीति को छात्रों के लिए अमृत बताया।


डिग्री कालेज में विषय विशेषज्ञों की कमी

हालांकि यहां के स्थानीय फिरोज़ गांधी डिग्री कालेज (Feroze Gandhi Degree College) में छात्रों को उनकी इच्छा के विरुद्ध केमिस्ट्री विषय दिए जाने के मुद्दे पर गोलमोल जवाब दिया। जबकि यह समस्या लखनऊ विश्विद्यालय से सम्बद्ध सभी कॉलेजों की है। वहीं डिग्री कालेज में विषय विशेषज्ञों की कमी को भी सिरे से नकार दिया। उनका कहना है कि वर्तमान में भर्ती महाविद्यालयों में शिक्षकों की कमी पूरी कर दी गई है। शिक्षा मंत्री से सम्मान मिलने पर गुरुजनों में बड़ा ही गर्व महसूस कर रहे है।


इस कार्यक्रम के आयोजक राकेश तिवारी ने आए हुए सभी गुरुजनों का सम्मान किया। डॉक्टर सपना तिवारी ने चंदन व माला पहना कर उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी का सम्मान किया सदर विधायक अदिति सिंह को भी सम्मान किया वरुन तेवारी ने बताया कि यह हमारे लिए बहुत ही ऐतिहासिक पल है जो कि आज हम सभी गुरुजनों का सम्मान करने का हमें मौका मिला है। तीन सौ पचास शिक्षक गुरु का हुआ सम्मान।


शिक्षक दिवस पर मौजूद रहे

बात की जाय रायबरेली जनपद में तो यह एक बड़ा कार्यक्रम था जिसको लेकर उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी (Higher Education Minister Rajni Tiwari) वह भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी सहित सदर से विधायक अदिति सिंह वाह डलमऊ मठ के देवेन्द्रा नंद गिरि महाराज सहित भारी संख्या में शिक्षक शामिल रहे

Tags:    

Similar News