प्रयागराज में कोरोना से पहली मौत, फूले प्रशासन के हाथ-पांव

कोरोना महामारी के चलते संगम नगरी में आज पहली मौत हुई। प्रयागराज के लूकरगंज इलाके के रहने वाले आर्किटेक वीरेंद्र सिंह की कोरोना...

Update: 2020-05-06 05:37 GMT

प्रयागराज: कोरोना महामारी के चलते संगम नगरी में आज पहली मौत हुई। प्रयागराज के लूकरगंज इलाके के रहने वाले आर्किटेक वीरेंद्र सिंह की कोरोना बीमारी के चलते मंगलवार-बुधवार की रात मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: MLC चुनाव के लिए बिछ गई बिसात, शिवसेना ने इन दो दिग्गजों पर लगाया दांव

तबीयत बिगड़ी तो तुरंत रखा वेंटिलेटर पर

प्रयागराज में कोरोना के चलते मौत का ये पहला मामला है। वीरेंद्र तीन दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। शहर के स्वरूपरानी हॉस्पिटल के कोरोना वार्ड में उनका इलाज चल रहा था, जहां मंगलवार-बुधवार रात उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर से ही वीरेंद्र सिंह क़ी हालत खराब हुई थी, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

ये भी पढ़ें: चीनी टेस्टिंग किट का कमाल: बकरी और फल भी निकले पॉजिटिव, अब जांच की तैयारी

वेंटिलेटर में लाने से हुआ था सुधार

वेंटिलेटर पर आने के बाद देर शाम वीरेंद्र सिंह की हालत में मामूली सुधार भी हुआ था लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। देर रात कोरोना पॉजिटिव मरीज वीरेंद्र सिंह की अस्पताल में मौत हो गई। नोडल अधिकारी डॉ. रिषि सहाय ने इनकी मौत की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें: अस्थाई जेल में बंद जमाती की मौत, मचा हड़कंप, परिजनों ने प्रशासन पर लगाए आरोप

घर के सदस्य भी हैं कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद इनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। मंगलवार को इनके घर के तीन और सदस्यों में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वीरेंद्र सिंह की मौत के बाद अब इनके परिवार के अन्य सदस्य सांसत में आ गए हैं।

ये भी पढ़ें: मरकज के 20 कर्मचारी लापता, क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे से मांगी जानकारी

वीरेंद्र सिंह की मौत के बाद अब प्रशासन की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि जिस तरह से प्रयागराज में लगातार कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं। निश्चित रूप से ये चिंता का विषय है और अगर समय रहते इसे रोका नहीं गया तो आने वाला समय और भी खतरनाक हो सकता है। इस वक्त प्रयागराज के जो हालात हैं, इससे तो यही लग रहा है कि अब ये जिला भी ऑरेंज जोन से हटकर रेड जोन की तरफ जा रहा है। वो स्थिति सभी के लिए मुसीबत का कारण बन सकती है। ऐसे बुरे वक्त में अब लोगों के सामने सिर्फ यही एक रास्ता बचा है कि वो कोरोना बचाव के सभी नियमों का पालन करें और घर में रहकर अपनी सुरक्षा खुद करें।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, पेट्रोल-डीजल पर लग सकता है टैक्स

रिपोर्ट: मनीष वर्मा

दोस्तों देश-दुनिया की और भी खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News