Shamli News: पूर्व मंत्री सुरेश राणा समेत तीन भाजपा नेता बरी, 2013 में बवाल का है मामला

Shamli News: शामली में नौ वर्ष पूर्व हुए बवाल के मामले में कोर्ट ने साक्ष्यों के अभाव में पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा समेत तीन भाजपा नेताओं को बरी कर दिया है।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2023-01-24 12:19 GMT

शामली में 2013 में बवाल मामले में पूर्व मंत्री सुरेश राणा समेत तीन भाजपा नेता बरी: Photo- Social Media

Shamli News: शामली में नौ वर्ष पूर्व हुए बवाल के मामले में कोर्ट ने साक्ष्यों के अभाव में पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा समेत तीन भाजपा नेताओं को बरी कर दिया है। दरअसल, जून 2013 को शामली में हरिद्वार की एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी, जिसका आरोप गैर संप्रदाय के युवकों पर लगा था।

क्या था पूरा मामला

वारदात के विरोध में भाजपा नेता और हिंदू संगठनों के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शामली में शिव मूर्ति पर धरना दिया था। उस समय पथराव और आगजनी भी हुई थी। तत्कालीन एसपी अब्दुल हमीद ने लाठीचार्ज कराते हुए हालातों पर काबू पाया था।

इस मामले में पुलिस ने भाजपा नेता सुरेश राणा, घनश्याम पार्चा व उनके भाई राधेश्याम पार्चा के विरूद्ध कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। मामले की सुनवाई कैराना स्थित अपर जिला सत्र न्यायालय (विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए) में हुई। अभियोजन पक्ष की ओर से आठ साक्ष्य प्रस्तुत किए गए।

साक्ष्यों के अभाव में तीनों भाजपा नेता बरी

मंगलवार को न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार ने साक्ष्यों के अभाव में पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा सहित तीनों भाजपा नेताओं को बरी कर दिया है। पूर्व मंत्री के अधिवक्ता ब्रह्मपाल सिंह चौहान व शगुन मित्तल ने बताया कि अभियोजन पक्ष प्रस्तुत किए गए साक्ष्यों को सिद्ध ​नहीं कर पाया, जिस पर कोर्ट ने दोषमुक्त करार दिया है। उधर, पूर्व मंत्री सुरेश राणा ने इसे सत्य की जीत बताया है।

Tags:    

Similar News