इंदिरा डायग्नोस्टिक की तीन मशीनें सील, कई अन्य पैथालॉजी पर भी छापे

डी.जी.परिवार कल्याण के निर्देश पर राज्य तथा जिला स्तरीय पी.सी.पी.एन.डी.टी.सेल ने राजधानी के कई अस्पतालों पर छापेमारी की गई। कार्रवाई में डॉ. अजय  घई स्टेट नोडल ऑफिसर पीसीपीएनडीटी तथा डॉक्टर आर के चौधरी अपर मुख्य चिकित्सा अ

Update: 2018-03-15 15:21 GMT
इंदिरा डायग्नोस्टिक की तीन मशीनें सील, कई अन्य पैथालॉजी पर भी छापे

लखनऊ:डी.जी.परिवार कल्याण के निर्देश पर राज्य तथा जिला स्तरीय पी.सी.पी.एन.डी.टी.सेल ने राजधानी के कई अस्पतालों पर छापेमारी की गई। कार्रवाई में डॉ. अजय घई स्टेट नोडल ऑफिसर पीसीपीएनडीटी तथा डॉक्टर आर के चौधरी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी लखनऊ नोडल अधिकारी पीसीपीएनडीटी लखनऊ के नेतृत्व में अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापेमारी की गई। सबसे पहले बीकेटी मे् यशोदा डायग्नोस्टिक सेंटर पर छापा डाला गया ।

यहां पर कोई बड़ी खराबी नहीं मिली। एक दिन के फार्म में हस्ताक्षर नहीं थे फार्म जप्त कर लिया गया है और उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है । मुंशी पुलिया में के.एल. डायग्नोस्टिक पर भी कार्यवाही की गई। यहां पर कोई बड़ी खराबी नहीं मिली । इसके बाद इंदिरा नगर में लाइफ केयर डायग्नोस्टिक पर छापा डाला गया। यहां पर 3 मशीने सील की गई । एक अतिरिक्त मशीन भी मिली । जिसके लिए कोई स्वीकृति नहीं थी पूछने पर बताया गया कि यह डेमो के लिए मंगाई थी। लेकिन कोई फार्म जिलाधिकारी के आफिस नहीं भेजा गया था।

इंदिरा डायग्नोस्टिक की तीन मशीनें सील, कई अन्य पैथालॉजी पर भी छापे

केंद्र द्वारा बताया गया कि दिनांक 13 मार्च को सीएमओ के यहां फार्म रिसीव कराया गया है ,लेकिन अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के समक्ष वह फार्म नहीं प्रस्तुत हुआ था।वह भी मशीन सील कर दी गई है ,कंपनी से भी जवाब तलब किया जाएगा तथा लाइफ केयर डायग्नोस्टिक से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है ।यह खबर इंदिरा नगर में बहुत तेजी से फैल गई, जिससे इंदिरा नगर के सभी अल्ट्रासाउंड सेंटर बंद हो गए।

Tags:    

Similar News