टूरिस्ट कार्ड से एलएमआरसी बढ़ाएगा आय ,कार्ड की ब्रिकी शुरू

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) ने उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया रूट पर टूरिस्ट कार्ड की ब्रिकी शुरू कर दी है। इससे एलएमआरसी की आय बढ़ जाएगी। लखनऊ मेट्रो के जनसम्पर्क अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर में यात्रियों की सुविधा के लिए एलएमआरसी ने टूरिस्ट कार्ड की ब्रिकी शुरू कर दी है। इस कार्ड के अधिकतर इस्तेमाल से उसकी आमदनी बढ़ जाएगी।

Update: 2019-02-26 15:44 GMT

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) ने उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया रूट पर टूरिस्ट कार्ड की ब्रिकी शुरू कर दी है। इससे एलएमआरसी की आय बढ़ जाएगी। लखनऊ मेट्रो के जनसम्पर्क अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर में यात्रियों की सुविधा के लिए एलएमआरसी ने टूरिस्ट कार्ड की ब्रिकी शुरू कर दी है। इस कार्ड के अधिकतर इस्तेमाल से उसकी आमदनी बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें.....एयर स्ट्राइक: राज्यपाल ने की भारतीय वायु सेना के शौर्य की प्रशंसा

उन्होंने बताया कि टूरिस्ट कार्ड दो तरीके का होगा। इसमें 350 रुपये के टूरिस्ट कार्ड पर तीन दिन तक असीमित यात्र का लाभ मिलेगा, जबकि 200 रुपये के इसी कार्ड पर सुबह छह से रात दस बजे तक पूरे दिन यात्री मेट्रो में असीमित यात्रा कर सकते हैं। वहीं टूरिस्ट कार्ड लौटाने पर मेट्रो काउंटर पर सौ रुपये वापस भी मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें.....आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी बोलीं, किन्नर भी सीमा पर लड़ने को तैयार

जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर में मेट्रो के एक फेरे का किराया ही 120 रुपये है। आने वाले दिनों में होली का त्यौहार है और अनुमान है कि लोग आवाजाही के लिए बड़ी संख्या में टूरिस्ट कार्ड का इस्तेमाल करेंगे। कार्ड जिसके पास रहेगा वह इसका उपयोग कर सकता है। ऐसे में तीन दिन कार्ड लेकर पूरा परिवार अलग-अलग समय व स्टेशन पर यात्रा कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें.....राजनीतिक स्वार्थ के लिए किसानों को भ्रमित कर रही केंद्र सरकार : रालोद

उन्होंने बताया कि मेट्रो ट्रेन का संचालन अभी साढ़े आठ किलोमीटर में हो रहा है, जबकि उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के 23 किलोमीटर ट्रैक पर जब मेट्रो ट्रेन चलेगी तो दायरा बढ़ जाएगा। चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया के बीच अभी कोई बड़ा टूरिस्ट स्पॉट भले ही न हो लेकिन लखनऊ मेट्रो टूरिस्ट कार्ड से यात्रियों की संख्या जरूर बढ़ जाएगी।

Tags:    

Similar News