पालघर के बाद अब उत्तर प्रदेश में दो साधुओं की निर्मम हत्या, मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के पालघर में दो संतों की भीड़ द्वारा निर्मम हत्या का मामला अभी थंठा भी नहीं पड़ा था कि सोमवार देर रात फिर एक ऐसा मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की सोते समय धारदार हथियारों से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई है।

Update: 2020-04-28 03:58 GMT

बुलंदशहर: महाराष्ट्र के पालघर में दो संतों की भीड़ द्वारा निर्मम हत्या का मामला अभी थंठा भी नहीं पड़ा था कि सोमवार देर रात फिर एक ऐसा मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की सोते समय धारदार हथियारों से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई है। साधुओं की हत्या के ग्रामीणों में आक्रोश माहौल है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और फोर्स तैनात है।

यह पूरा मामला बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर का है। इस शिव मंदिर में पिछले लगभग 10 सालों से साधु जगनदास (55 वर्ष) और सेवादास (35 वर्ष) रह रहे थे। दोनों साधु मंदिर में ही रहकर पूजा-अर्चना भगवान शिव की पूजा करते थे।

यह भी पढ़ें...युवाओं को झटका: नहीं मिलेगी अब नौकरी, सरकार ने लिया ये फैसला

सोमवार देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह जब ग्रामीण मंदिर परिसर में पहुंचे तो उन्होंने जो देखा उसके बाद उनके होश उड़ गए। मंदिर परिसर में साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े थे। इसके बाद गांव में हाहाकरा मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पर पहुंच गए। इसके साथ ही ग्रामीणों की भीड़ ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें...छात्रों के भविष्य पर फैसला आज, देशभर के शिक्षामंत्रियों की बैठक में होगा ये ख़ास

ग्रामीणों ने तुरंत इस घटना की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद तत्काल सीओ अनूपशहर अतुल चौबे, कोतवाल मिथिलेश उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें...छात्रों के हित में योगी सरकार का बड़ा फैसला, सभी स्कूल इस साल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

आरोपी शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने साधुओं के एक सामान (चिमटा) को छीन लिया था, जिसके बाद साधुओं ने उसे डांटा था। इससे नाराज होकर आरोपी ने दोनों साधुओं की हत्या कर दी। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि 17 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो संतों और एक ड्राइवर की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

Tags:    

Similar News