Umesh Pal Murder Case: बरेली सेंट्रल जेल में बंद अशरफ से मिलने आए थे शूटर्स, मुलाकात से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज वायरल

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड की जांच में जुटी यूपी पुलिस को एक बड़ी जानकारी हाथ लगी है। जिस बरेली सेंट्रल जेल में माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ बंद था, उसका एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें अतीक का तीसरा बेटा असद, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम मोहम्मद समेत 9 शूटर्स जेल में प्रवेश करते नजर आ रहे हैं।

Update: 2023-04-24 08:02 GMT
शूटर्स का सीसीटीवी फुटेज ( सोशल मीडिया)

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड की जांच में जुटी यूपी पुलिस को एक बड़ी जानकारी हाथ लगी है। जिस बरेली सेंट्रल जेल में माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ बंद था, उसका एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें अतीक का तीसरा बेटा असद, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम मोहम्मद समेत 9 शूटर्स जेल में प्रवेश करते नजर आ रहे हैं। माफिया अशरफ से जेल में उनकी करीब ढ़ाई घंटे की मुलाकात होती है, इसके बाद सभी बाहर निकल जाते हैं।

वायरल सीसीटीवी फुटेज 11 फरवरी का है। 2 घंटे से अधिक समय तक चली इस मुलाकात के लिए असद के आईडी कार्ड का इस्तेमाल किया गया था। मुलाकातियों में अशरफ का साला सद्दाम, उसका साथी लल्लागद्दी, शूटर गुलाम, विजय चौधरी उर्फ उस्मान भी शामिल थे। इस मुलाकात के 13 दिन बाद यानी 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की उनके घर के बाहर हत्या कर दी गई थी। जिसमें ये सभी शूटर्स शामिल थे।

अब तक तीन शूटर मारे गए

उमेश पाल हत्याकांड में शामिल 6 शूटर्स में से तीन अब तक पुलिस एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाले विजय चौधरी और उस्मान को पुलिस ने प्रयागराज में एनकाउंटर के दौरान मार गिराया था। 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए झांसी में अतीक के तीसरे बेटे और मुख्य आरोपित असद अहमद और हत्याकांड में शामिल एक अन्य शूटर गुलाम मोहम्मद का एनकाउंटर कर दिया।

तीन शूटर्स अब भी फरार

उमेश पाल मर्डर केस में शामिल तीन अन्य शूटर्स गुड्डू मुस्लिम बमबाज, साबिर और अरमान अभी भी फरार चला रहे हैं। इन तीनों पर पुलिस ने 5-5 लाख का इनाम घोषित कर रखा है। यूपी एसटीएफ की विभिन्न टीमें इनकी तलाश में जुटी हैं। एसटीएफ की नजर अब खास तौर पर गुड्डू मुस्लिम पर है, जो एक आदतन अपराधी है और बीते 4 दशकों में यूपी के तमाम बड़े कुख्यात माफियाओं और बाहुबलियों के लिए काम कर चुका है।

15 अप्रैल को अतीक-अशरफ की हुई थी हत्या

उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाए गए माफिया अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से और उसके भाई अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया था। पुलिस कस्टडी में रहने के दौरान तीन बदमाशों ने माफिया भाईयों की 15 अप्रैल को हत्या कर दी थी। दोनों पर हमला उस समय हुआ, जब पुलिस दोनों को कॉल्विन अस्पताल मेडिकल करवाने ले जा रही थी।

24 फरवरी को उमेश पाल की हो गई थी हत्या

चर्चित बसपा विधायक राजू पाल हत्यकांड के अहम गवाह रहे उमेश पाल की प्रयागराज में दिनदहाड़े 24 फरवरी को हत्या कर दी गई थी। इस हमले में उनके साथ दो सरकारी गनर भी मारे गए थे। इस हत्याकांड को अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद अहमद की अगुवाई में अंजाम दिया गया था। दिनदहाड़े गोलियों और बमों से अंजाम दिए गए इस वारदात ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया था। जरायम की दुनिया में ये असद अहमद का पहला और आखिरी जुर्म साबित हुआ। इस मामले में आरोपी बनाई गईं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और उसकी बहन आयशा नूरी फरार चल रही हैं। इसके अलावा अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा भी अपने ठिकाने से गायब है।

Tags:    

Similar News