तीन तलाक पर बोलीं केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज- पलभर में कटी पतंग की तरह छोड़ देते हैं महिला को

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कृष्णा राज ने बुधवार (19 अप्रैल) को तीन तलाक के मामले में धर्म गुरुओं को आड़े हाथ लिया।

Update: 2017-04-19 13:20 GMT
तीन तलाक पर बोलीं केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज- पलभर में कटी पंतग की तरह छोड़ देते हैं महिला को

 

 

कानपुर: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कृष्णा राज ने बुधवार (19 अप्रैल) को तीन तलाक के मामले में धर्म गुरुओं को आड़े हाथ लिया। कानपुर में एक स्कूल के कार्यक्रम में पहुंची कृष्णा राज ने कहा कि धर्म की आड़ में महिलाओं का शोषण होता है।

यह भी पढ़ें ... ट्रिपल तलाक: SC ने मामले को संवैधानिक पीठ के पास भेजा, सुनवाई 11 मई से

महिलाओं को एक जीती जागती लाश के रूप में देखने का काम होता है। किसी का हक नही बनता कि वह पल भर में सारे रिश्ते तोड़कर किसी महिला को कटी पतंग की तरह छोड़ दे। इसी वजह से सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को संज्ञान में लिया है।

यह भी पढ़ें ... केंद्रीय मंत्री नकवी का बयान, धार्मिक नहीं सामाजिक मुद्दा है तीन तलाक, सुधार पर हो बात

कृष्णा राज ने कहा कि मानवता के नाते एक महिला को इस तरह से 3 शब्दों में उसके भविष्य के सपनों को तोड़ देना, यह न्याय संगत नहीं है। इसकी निंदा होनी चाहिए। हमारी पार्टी मानवता से प्रेरित होकर मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में खड़ी है।

यह भी पढ़ें ... तीन तलाक पर राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने कहा- मैं इसका कड़ा विरोध करता हूं

मुस्लिम महिलाएं आशा भरी नजरों से देख रही हैं। वह उम्मीद कर रही हैं कि हमें न्याय मिलेगा। धर्म गुरुओं और धर्म की राजनीति करने वालों को नसीहत देते हुए कृष्णा राज ने कहा कि अब इस बात को स्वीकार कर लेना चाहिए कि महिलाओं को कठपुतली नहीं बनाया जाएगा।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज ...

Tags:    

Similar News