आधी रात धरने पर बैठे BJP विधायक, पुलिस के खिलाफ हल्लाबोल, ये है वजह

उन्नाव में भाजपा विधायक पंकज गुप्ता देर रात सदर कोतवाली परिसर में धरने पर बैठ गए। आरोप है कि पुलिस ने मंदिर का निर्माण करा रहे लोगों को हिरासत में लिया था।

Update: 2020-07-30 03:55 GMT

उन्नाव: उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली लगातार सवालों के घेरे में आ रही है। यूपी पुलिस को अब विपक्षी दलों की ही नहीं भाजपा नेताओं की आलोचना और आरोपों का भी शिकार होना पड़ रहा है। नया मामला उन्नाव जिले से सामने आया है, जहां भाजपा विधायक पंकज गुप्ता बुधवार की देर रात से सदर कोतवाली परिसर में धरने पर बैठ गए।

कोतवाली में धरने पर बैठे BJP विधायक पंकज गुप्ता

मामला, उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले का है, जहां इंदिरा नगर में मंदिर का निर्माण करा रहे लोगों को पुलिस जबरन कोतवाली उठा लाई। सदर विधायक पंकज गुप्ता को मामले की जानकारी हुई तो वे कोतवाली पहुंचे और पकड़े गए लोगों को नियमानुसार मुक्त करने को कहा। हलांकि पुलिस ने उनकी भी बात नहीं सुनी और आनन-फानन उन अभियुक्तों का चालान कर दिया। इसके बाद गिरफ्तार लोगों की पिटाई कर हवालात में डाल दिया।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/WhatsApp-Video-2020-07-30-at-8.12.48-AM-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस को झटका: पार्टी के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, मचा हड़कंप

मंदिर बनवा रहे लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

बात नही बनी तो विधायक देर रात कोतवाली मे ही धरने पर बैठ गये। मामले की जानकारी बड़े अफसरों को हुई तो वे मौके पर पहुंचे और विधायकों को समझाने की कोशिश की। विधायक ने उनसे स्पष्ट कह दिया कि पुलिस ने जिन लोगों को अपराधी बनाकर बंद किया है, वे निर्दोष है। उनकी पिटाई की गयी। उन्होंने मांग की कि पकड़े गए लोगों का चिकित्सीय परीक्षण कराकर उन्हें मुक्त किया जाये और दोषियों के खिलाफ मुकदमा लिखा जाए।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/WhatsApp-Video-2020-07-30-at-8.12.48-AM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः BJP विधायक और डाॅन की मां के बीच जुबानी जंग, MLA ने लगाए ये आरोप

6 घंटों बाद DM और SP के आश्वासन पर खत्म हुआ धरना

हालंकि विधायक के धरने पर बैठने के करीब 6 घंटों बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सदर कोतवाली परिसर पहुंचे और विधायक का शिकायती पत्र लेते हुए उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद आज तड़के विधायक और उनके समर्थकों का धरना खत्म हुआ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News