Unnao News: खुदकुशी! खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने से युवक की मौत

Unnao News: परिजन व ग्रामीणों के मुताबिक अधिक शराब पीने से नशेबाज हो गया था। शराब के नशे में इस घटना को अंजाम दे डाला है।

Report :  Naman Mishra
Update: 2022-11-04 08:35 GMT

खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने से युवक की मौत (photo: social media ) 

Unnao News: बांगरमऊ थाना क्षेत्र के महमदाबाद गांव के रहने वाले नशेबाज युवक ने शुक्रवार अलसुबह पेट्रोल डाल खुद को आग के हवाले कर लिया। बुरी तरह जल जाने से उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजन व ग्रामीणों के मुताबिक अधिक शराब पीने से नशेबाज हो गया था। शराब के नशे में इस घटना को अंजाम दे डाला है।

महमदाबाद गांव के रहने वाले तीस वर्षीय लालजी दिल्ली में रहकर सिलाई का काम करता था। पर्व पर घर आया था। ग्रामीणों के अनुसार जब से वह घर आया था तब से लगातार शराब का सेवन करता चला आ रहा था तथा नशे की हालत में आत्महत्या की बात कहता रहता था। इसी क्रम को जारी रखते हुए शुक्रवार अलसुबह गांव से गुजरे हरईपुर मार्ग पर उसने पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर लिया।

घटना की जानकारी ग्रामीणों को होती और उसे बचाने का प्रयास किया जाता। उससे पहले बुरी तरह जल जाने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतक लालजी तीन भाइयों में दूसरे नंबर का अविवाहित था। बड़ा भाई पिंटू परिवार के साथ गांव में रहकर मजदूरी कर गुजर बसर कर रहा है और छोटा भाई गोपाल दो माह पहले दुबई चला गया था। तबसे वह विदेश में ही है। हादसे की जानकारी मिलने पर गांव पहुंची पुलिस ने जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

तीनों भाईयों के पास करीब डेढ़ बीघा पैतृक जमीन थी। जिससे बड़ा भाई घर में रहता था। जबकि मृतक मंझला व छोटा भाई बाहर रहकर मजदूरी करते थे।

नशेबाज होने से लोग उसकी बातों पर नहीं करते थे यकीन

लालजी पिछले कई दिनों से गांव में आत्महत्या कर लेने की बात कहता हुआ फिर रहा था। मगर शराबी होने के चलते उसकी बातों पर कोई यकीन नही कर रहा था। घटना के दिन भी वह बोतल में पेट्रोल लाया तथा उसे अपने ऊपर डालकर आग लगा ली। मगर उसकी मौत के बाद ग्रामीणों को जानकारी हुई।

लाल जी सिलाई का अच्छा कारीगर था

लालजी गरीबी के चलते बचपन से ही दिल्ली चला गया था। जिससे वह सिलाई का अच्छा कारीगर था। जिससे ठीकठाक आमदनी के बावजूद बुरी आदतों की वजह से धन नहीं बचा पाता था।

आरक्षी की मौत (फोटो: सोशल मीडिया ) 

आरक्षी की डिवाइडर से टकराने से मौत

उन्नाव से एक मामला सामने आया है जहाँ  बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे स्थित जोगीकोट गांव के पास शुक्रवार अलसुबह बेकाबू बाइक सवार आरक्षी के डिवाइडर से टकराने पर मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब लखनऊ पुलिस लाइन में तैनात आरक्षी बाइक से फर्रुखाबाद अपने घर जा रहा था। जानकारी पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फर्रुखाबाद थाना मोहम्दाबाद के नगला मोती गांव के रहने वाले रमेश चंद्र का पच्चीस वर्षीय बेटा कमल प्रताप लखनऊ पुलिस लाइन में आरक्षी के पद पर कार्यरत था। कार्यक्षेत्र लखनऊ होने से वह बाइक से गुरुवार देर रात अपने घर जाने के लिए निकला था।

शुक्रवार अलसुबह बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर किलोमीटर संख्या 244 पर स्थित जोगीकोट गांव के निकट किन्ही हालत में उसकी बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

जानकारी पर यूपीडा व पुलिस कर्मियों ने उसे बांगरमऊ सीएचसी पहुंचाया। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पहचान के बाद परिजनों को सूचना दी और मामले में आवश्यक कार्रवाई की गई है।

Tags:    

Similar News