पशुपालन विभाग भर्ती घोटाले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, संस्पेड किए 7 अधिकारी

उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के कार्यकाल में 17 मंडलों में हुए भर्ती घोटाले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। योगी सरकार ने रविवार को एसआईटी की जांच के बाद निदेशक चरण सिंह यादव समेत 6 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिए।

Update: 2019-06-02 09:08 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के कार्यकाल में 17 मंडलों में हुए भर्ती घोटाले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। योगी सरकार ने रविवार को एसआईटी की जांच के बाद निदेशक चरण सिंह यादव समेत 6 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिए।

इसी कड़ी में अपर निदेशक अशोक कुमार सिंह, बस्ती के अपर निदेशक जीसी द्विवेदी, लखनऊ मंडल के अपर निदेशक डॉक्टर हरिपाल, बरेली मंडल के अपर निदेशक एपी सिंह और अयोध्या अपर निदेशक अनूप श्रीवास्तव पर सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें...किसने कहा कुछ बड़ी टीमों को हरा सकती है वेस्टइंडीज?

घोटाला सामने आने के बाद योगी सरकार ने 28 दिसंबर 2017 में एसआईटी से जांच करवाने के आदेश दिए थे। जांच के बाद एसआईटी टीम ने प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी जिस पर कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें...प्रयागराज: त्रिपौलिया में आज भी कायम है ठंडई पीने-पिलाने की परंपरा

जानिए क्या है मामला

2014 में पशुधन विभाग में 1198 पदों पर पशुधन प्रसार अधिकारियों के लिए भर्ती निकला गई थी। 1005 अभ्यर्थियों को चयन के बाद ट्रेनिंग दी गई और जॉइन करवा दिया गया। 34 अभ्यर्थियों ने रिट दाखिल की तो हाईकोर्ट ने एसआईटी से जांच करवाने को कहा। जांच में सामने आया कि भर्ती में नियमावली का कहीं पालन ही नहीं किया गया।

Tags:    

Similar News