UP Election 2022: शामली में प्रशासन ने की मतगणना की तैयारियां पूरी, जीत का जुलूस निकालने पर रहेगा प्रतिबंध

UP Election 2022 : कल होने वाले मतगणना के लिए शामली जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बता दें प्रशासन की ओर से जीत के बाद जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Written By :  Pankaj Prajapati
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-09 14:05 GMT

शामली जनपद में मतगणना की तैयारियों की जानकारी देते जिलाधिकारी 

Election Results : शामली जनपद में मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। आदर्श मंडी स्थल पर मतगणना प्रक्रिया सुबह 7:00 बजे से आरंभ की जाएगी। तीनों विधानसभा मतगणना के लिए अलग-अलग स्थान पंडाल में निर्धारित किए गए हैं और प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगाए गए हैं ।

मतदान प्रक्रिया के बारे में जिला अधिकारी जसजीत कौर ने बताया सबसे पहले पोस्टल बैलेट पेपर की गणना की जाएगी, उसके बाद 8:30 बजे स्ट्रांग रूम से ईवीएम मशीन निकाल करके उनकी गणना आरंभ कर दी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था के काफी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

विपक्षी दलों द्वारा गड़बड़ी की आशंका पर स्पष्टीकरण देते हुए जिलाधिकारी ने बताया की विभिन्न दलों के प्रत्याशियों के साथ में बैठक कर ली गई है, उन्हें बता दिया गया है कि निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार पूरी प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की कोई भी संभावना नहीं है। सभी दलों के प्रत्याशियों के एजेंट वहां पर मौजूद रहेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया की मतगणना के बाद प्रत्येक विधानसभा से लॉटरी सिस्टम के द्वारा 5-5 ईवीएम मशीन की मतगणना का वीवीपैट की पार्टियों से मिलान किया जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया है।मतगणना स्थल के अंदर केवल पास धारी व्यक्ति ही प्रवेश कर सकते हैं। जिलाधिकारी ने उम्मीद की कि पूरी मतगणना प्रक्रिया 2:00 बजे तक पूरी कर ली जाएगी।

मतगणना स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

शांतिपूर्ण मतगणना को लेकर एसपी ने बताया कि मतगणना स्थल के आसपास वाहनों का प्रवेश निषेध किया गया है, पुलिस फोर्स लगाया है। किसी भी प्रत्याशी को जीत के बाद प्रदर्शन या जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है। साथ ही शांतिपूर्ण मतगणना के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतगणना स्थल के आसपास पूरी चौकसी की जाएगी। जिससे किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी ना होने पाए।

Tags:    

Similar News