लखनऊ पंहुचा कोरोना: यूपी में फैला कहर, ला मार्टिनियर कॉलेज के टीचर्स संक्रमित

लखनऊ के प्रतिष्ठित ला मार्टिनियर बॉयज कॉलेज में एक साथ 12 शिक्षक कोरोना पॉजिटि पाए गए। ला मार्टिनियर कॉलेज राजधानी में मुख्यमंत्री आवास के पास स्थित है।

Update: 2021-02-24 13:05 GMT

लखनऊ: कोरोना वायरस के मामले कम होने लगे थे लेकिन पिछले कुछ दिनों में संक्रमण दोबारा फैलना शुरू हो गया। अभी तक महाराष्ट्र और केरल में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही थीं लेकिन अब इसका कहर यूपी तक पहुंच चुका हैं। यहां राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित ला मार्टिनियर बॉयज कॉलेज में एक साथ 12 शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिल रही है।

ला मार्टिनियर बॉयज कॉलेज के 12 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

दरअसल, पिछले साल कोरोना के कहर के कारण स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया था, वहीं संक्रमण कम होने और बोर्ड परीक्षाओं में छात्रों की तैयारी को लेकर केंद्र की गाइडलाइन के आधार पर स्कूल कॉलेज चरणबद्ध तरीके से दोबारा खोले जाने लगे। हालंकि इस दौरान संक्रमण न फैले इसके लिए सरकार ने स्कूलों में शिक्षकों से लेकर छात्र- छात्राओं तक के लिए कुछ नियम निर्धारित किये थे।

ये भी पढ़ें-कोरोना काल को लेकर बोले सीएम योगी, इस दौरान कोई भी भूखा नहीं रहा

सभी टीचर्स, स्टाफ और स्टूडेंट्स का होगा कोविड-19 टेस्ट

इन सब के बावजूद लखनऊ के प्रतिष्ठित ला मार्टिनियर बॉयज कॉलेज में एक साथ 12 शिक्षक कोरोना पॉजिटि पाए गए। बता दें कि ला मार्टिनियर बॉयज कॉलेज राजधानी में मुख्यमंत्री आवास के पास स्थित है। कोरोना के इतने मामले एक साथ मिलने के बाद स्कूल प्रशासन सकते में हैं। वहीं कॉलेज में बड़े स्तर पर कोरोना जांच के आदेश जारी किये गए हैं।

सीएम आवास के पास ला मार्टिनियर बॉयज कॉलेज

शिक्षकों के सेकंडरी कांटेक्ट को भी जांचा जाएगा। समय पर संक्रमण का पता लगाने और फैलने से रोकने के लिए ला मार्टिनियर कॉलेज के शिक्षकों, सभी स्टाफ और बच्चों की भी कोरोना जांच कराये जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

लखनऊ में अलर्ट, डीएम ने दिए ये निर्देश

बता दें कि हाल ही में अन्य राज्यों में कोरोना के मामलों के बढ़ने के कारण एहतियातन यूपी में अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के हर CHC पर शत प्रतिशत सर्विलांस टीमें सक्रिय करके डोर टू डोर सर्वे के माध्यम से ILI व SARI के लक्षण वाले रोगियों को चिन्हित करके उनकी टेस्टिंग भी कराने को कहा गया है। रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप व एयरपोर्ट पर भी पुलिस बल तैनात करके आने वाले लोगों की सैम्पलिंग कराने के निर्देश लखनऊ में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने दिये हैं।

ये भी पढ़ें- भारत में पाबंदियां फिर से: तबाही के मिल रहे संकेत, देश में कोरोना पसार रहा पैर

यूपी में कोविड टेस्टिंग-सैम्पलिंग से लेकर ट्रेवल हिस्ट्री तक पर नजर

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने पिछले दिनों निर्देश दिए कि बाहर से सफर करके आए लोगों की भी एक हफ्ते की ट्रेवल हिस्ट्री की भी जानकारी ली जाएगी। कोविड 19 के मद्देनजर रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप व एयरपोर्ट आने जाने वालों व क्लिनिक, डायलेसिस सेंटर व बड़े हास्पिटलो के स्टाफ की टारगेट टेस्टिंग कल से शुरू कराने के निर्देश दिए गए हैं।

पुराने कंटेटमेंट जोन्स में पुलिस बल की तैनाती

जनपद लखनऊ के पुराने कंटेटमेंट जोन्स में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। उक्त जोनों में कड़ाई के साथ सेनेटाइज़ेशन व कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन कराया जाएगा। मास्क व सोशल डिस्टनसिंग का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए और जो लोग अनुपालन नही करेंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। होटल व बड़े कॉलेजों के पदाधिकारियों को बुला कर बैठक की जाएगी साथ ही बाहर से आए हुए लोगो/छात्रों की टेस्टिंग कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News