यूपी: अब फायर करेगा ड्रोन, दिखें अगर गलियों या सड़कों पर

बढ़ते  संक्रमण को देखते हुए यूपी के 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील कर दिया है। सील किए वे इलाके हैं जहां से ज्यादा संख्या में कोरोना के मरीज मिले हैं। सील किए गए इलाकों में लखनऊ के 12 इलाके शामिल हैं।

Update: 2020-04-09 10:07 GMT
यूपी: अब फायर करेगा ड्रोन, दिखें अगर गलियों या सड़कों पर

नई दिल्ली। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी के 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील कर दिया है। सील किए वे इलाके हैं जहां से ज्यादा संख्या में कोरोना के मरीज मिले हैं। सील किए गए इलाकों में लखनऊ के 12 इलाके शामिल हैं। लखनऊ के हॉट-स्पॉट इलाकों का सीएम योगी खुद निरीक्षण करेंगें। ऐसे में शहर के सदर बाजार जाने वाले सभी रास्तों को पुलिस ने रोक दिया है। माना जा रहा है कि सीएम योगी सदर इलाके सहित कई क्षेत्रों का दौरा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें... मास्क व सैनिटाइजेशन किट न मिलने पर निगम कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन, देखें तस्वीरें

ड्रोन के जरिए पुलिस की मॉनीटरिंग

हालातों को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी है। लोग छतों पर घूम रहे या गलियों में, ड्रोन के जरिए पुलिस मॉनीटरिंग कर रही है।

बता दें कि इससे पहले सीएम ने टीम-11 (11 समितियां) के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम ने निर्देश दिए कि यूपी में सभी को मास्क पहनना होगा। पूरी शक्ति से इन निर्देशों का पालन कराया जाए।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी के 15 जिलों में सील किए गए हॉटस्पॉट इलाकों में पूरी सावधानी बरती जाए। यहां लोगों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाए।

साथ ही कोरोना वारियर्स के जरिए हॉटस्पॉट के इलाकों में सभी को दूध, राशन, फल, सब्जी, उपलब्ध कराई जाए। सीएम ने साथ ही निर्देश दिया कि लॉक डाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने की दिशा में सभी कदम उठाए जाएं।

ये भी पढ़ें...महाराजा कर्म सिंह ने बनवाया था काली माता का मंदिर, कलकत्‍ता से लाई गयी थी की मूर्ति

अफसरों से सीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग

उत्तर प्रदेश के सभी 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को लेकर सीएम योगी आज शाम 5 बजे बड़ी वीडियो कांफ्रेंसिंग करने जा रहे हैं। इसमें यूपी के सभी जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम इन हॉटस्पॉट इलाकों की रिपोर्ट लेंगे।

ऐसे में सीएम सील किए गए हॉटस्पॉट इलाकों की संबंधित जिला अधिकारी व पुलिस कप्तानों से समीक्षा करेंगे। सीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव आरके तिवारी के साथ अपर मुख्य सचिव ग्रह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें...कोरोना से दुनिया में आएगी ऐसी तबाही, न पहले किसी ने देखी और न सुनी होगी

ये हैं सील 12 हॉटस्पॉट इलाके

बता दें कि लखनऊ में डॉक्टर नाज़िया के घर के आसपास का इलाका विजय खंड, कैफ़ अली आब्दी के घर के आसपास का इलाका इंदिरानगर, डॉक्टर तौसीफ हैदर के घर के आसपास का इलाका अलीना एंक्लेव खुर्रम नगर और यश ठाकुर के घर के आसपास का इलाका विशालखण्ड आंशिक रूप से सील कर दिया गया है।

साथ ही मस्जिद अलीजान, सदर, मोहम्मदी मस्जिद अस्तबल, चारबाग, फूलबाग मस्जिद ,कैसरबाग, मोहम्मदिया मस्जिद, मुजम्मिल नगर सहादतगंज, लाल मस्जिद, आलमनगर तालकटोरा, नजरबाग मस्जिद, कैसरबाग, खजूर वाली मस्जिद, त्रिवेणी नगर, अली हयात मस्जिद फैजुल्लागंज मड़ियाव और रजौली मस्जिद, गुडंबा सम्मिलित हैं।

ये भी पढ़ें...15 अप्रैल से नहीं चलेंगी ट्रेन, आया रेलवे का मास्टर माइंड प्लान

 

Tags:    

Similar News