UP News: कोरोना काल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के लिए आगे आई योगी सरकार, आर्थिक मदद का किया एलान

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के समय में जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक मदद दी है।

Newstrack :  Network
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-08-01 02:44 GMT
सीएम योगी आदित्यनाथ और वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा पत्रकार के परिवार को सहायता राशि देते हुए (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

पUP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोरोना के समय में जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक मदद दी प्रदान की है। सीएम योगी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोरोना महामारी जैसी वैश्विक दौर में दिंवगत पत्रकारों ने अपनी लेखनी चलाकर लोगों को जागरुक कर अपनी जान गंवा दी। उन्होंने कहा कि जिन पत्रकारों ने अपना जीवन कोरोना के समय में गंवाया है, उन सभी पत्रकारों को साथ मेरी संवेदनाए और श्रद्धांजली है।

कोरोना काल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवार को आर्थिक मदद देते सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में कोरोना लॉकडाउन के दौरान जब जब प्रदेश और देश की आबादी अपने घरों के भीतर सुरक्षित थी तो मीडिया के कर्मी पत्रकार लोकतंत्र के सजग प्रहरी के रूप में काम कर रहे थे। जिससे पत्रकारों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका हमेशा बनी रहती थी। उन्होंने आगे कहा कि मीडिया समाज सजग प्रहरी के रूप में सरकार का ध्यान ज्वलन्त मुद्दों की ओर दिलाता रहता है। सीएम योगी ने आगे कहा कि पत्रकारों के साथ हम और हमारी सरकार हमेशा खड़ी है।

कोरोना महामारी में जान गंवाने वाले पत्रकार के परिवार को आर्थिक मदद देते सीएम योगी आदित्यनाथ और साथ में वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा (फोटो:न्यूज़ट्रैक)


कोरोना से जान गंवाने वाले 50 पत्रकारों के परिवार को दी गई सहायता राशि

कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गंवाने वाले 50 पत्रकारों के परिजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दस दस लाख रुपए की सहायता राशि दी है। जानकारी के अनुसार कोरोना की पहली लहर में साल 2020 में 14 और साल 2021 में 36 पत्रकारों की कोरोना वायरस से मौत हो हई थी।

सीएम योगी ने कहा वैक्सीन आज की सबसे बड़ी जरूरत

इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैक्सीन आज की सबसे बड़ी जरूरत है, सुरक्षा का यहीं एक कवच है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार हर रोज 4 लाख कोविड टेस्ट प्रतिदिन कर रही है। वहीं प्रदेश में अबतक 6.5 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं।

सीएम योगी ने कहा आज सभी जिलों में बेड और वेंटिलेटर है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि कोरोना की वैश्विक महामारी से पूरा विश्व प्रभावित रहा। दुनिया की बड़ी बड़ी ताकतें कोरोना के सामने पस्त हुई हैं। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वायरस की शुरूआत में 36 जिलों वेंटिलेटर नहीं थे, लेकिन वहीं आज हर जिले में बेड और वेंटिलेटर हैं।

सीएम योगी ने कहा उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन के वेस्टेज को रोका गया है। हमने संकट और चुनौतियों के बीच का रास्ता निकाला है। जिसके कारण ही आज कोरोना पर नियत्रंण के काफी नजदीक है।

कोरोना महामारी में इन पत्रकारों ने गंवाई अपनी जान

रोहित सरदाना-नोएडा, प्रमोद श्रीवास्तव, लखनऊ, पंकज कुलश्रेष्ठ-आगरा, कुणाल श्रीवास्तव-नोएडा, शिव नंदन साहू-कौशांबी, सच्चिदानंद गुप्ता-लखनऊ, हिमांशु जोशी-लखनऊ, अंजनी कुमार निगम-बांदा, अनिल श्रीवास्तव-बस्ती, राजीव पवैया-ललितपुर, अंकित शुक्ला-लखनऊ, शफी अहमद-रामपुर,राकेश चतुर्वेदी- वाराणसी, मुन्ना लाल-कासगंज, अंकित श्रीवास्तव-सिद्धार्थनगर, कैलाशनाथ- जौनपुर, अमरेंद्र सिंह-लखनऊ, मधुसूदन त्रिपाठी-लखनऊ, सुशीला देवी-बस्ती, ऊषा अग्रवाल-मुरादाबाद,अरुण पांडेय-कानपुर,राम नरेश तिवारी-औरैया, सलाउद्दीन शेख-लखनऊ,के के सिन्हा-अयोध्या।

Tags:    

Similar News