CM Yogi Rally Today: सीएम योगी भरेंगे हुंकार, ये है आज का कार्यक्रम, निकाय चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन

UP Nikay Chunav 2023: मुख्यमंत्री मंगलवार को बुंदेलखंड में चुनाव को लेकर हुंकार भरेंगे। बुंदेलखंड के तीन जिलों कानपुर, बांदा और चित्रकूट में उनकी जनसभा प्रस्तावित है।

Update:2023-05-09 13:42 IST
CM Yogi Rally Today (photo: social media )

CM Yogi Rally Today: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। लिहाजा सीएम योगी आदित्यनाथ की आज ताबड़तोड़ रैलियां होनी जा रही है। मुख्यमंत्री मंगलवार को बुंदेलखंड में चुनाव को लेकर हुंकार भरेंगे। बुंदेलखंड के तीन जिलों कानपुर, बांदा और चित्रकूट में उनकी जनसभा प्रस्तावित है। सीएम योगी यहां भाजपा उम्मीदवारों के लिए जनता से समर्थन मांगेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर इन जिलों में तैयारियां युद्धस्तर पर की गई हैं। रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। उम्मीदवारों को अधिक से अधिक संख्या में लोगों को सभा स्थल तक लाने के निर्देश हैं। कार्यक्रम स्थल पर भव्य पंडाल बना है ताकि 50 हजार से 1 लाख की संख्या तक लोग शामिल हो सकें। सभी प्रत्याशियों को सुबह 9 बजे तक सभास्थल पर पहुंचेने के निर्देश पार्टी की ओर से दिए गए हैं।

कानपुर से शुरू होगी सभा

सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार सुबह 11 बजे विशेष विमान से गोरखपुर से कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पहुचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड में उतरेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से 11.30 बजे केशव नगर के कॉमर्शियल ग्राउंड स्थित जनसभा स्थल पहुंचेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक, मुख्यमंत्री यहां करीब 45 मिनट रहेंगें। इसके बाद दोपहर 12.25 बजे कानपुर से बांदा के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री करीब सवा एक बजे बांदा स्थित जीआईसी ग्राउंड पहुंचेंगे। सभास्थल पर पहुंचने से पीएम सीएम योगी महाराणा प्रताप चौक पर बनी महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। बांदा में जनसभा को संबोधित करने के बाद चित्रकूट के लिए रवाना होंगे। 2.40 बजे रामायण मेला परिसर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से मुख्यमंत्री वापस राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

सोमवार को इन जिलों में किया था प्रचार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों निकाय चुनाव को लेकर यूपी में तूफानी दौरे कर रहे हैं। चुनाव प्रचार के मामले में उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती जैसे दिग्गज सियासी प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ दिया है। सोमवार को भी प्रदेश में मुख्यमंत्री का धुंआधार इलेक्शन कैंपेन चला था। सीएम योगी ने बाराबंकी, मिर्जापुर और अयोध्या में चुनाव प्रचार किया था।

11 मई को होगा मतदान

निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 11 मई को 38 जिलों में मतदान होगा। सरे चरण में गाजियाबाद, मेरठ, अयोध्या, बरेली, कानपुर नगर, शाहजहांपुर और अलीगढ़ नगर निगम में चुनाव होना है। पहले चरण में 37 जिलों में मतदान हुआ था। जिनमें नगर निगम की 10 सीटें शामिल थीं। निकाय चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे।

Tags:    

Similar News