UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव प्रभारी ने दिया इस्तीफा, जिलाध्यक्ष पर 2 लाख लेने का आरोप

UP Nagar Nikay Chunav 2023: सपा के नेताओ में निकाय चुनाव प्रत्याशियों को लेकर रार खुलकर सामने आ गई है। नगर निकाय चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए पूर्व प्रत्याशी शुजात आलम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं पहासू के पूर्व चेयरमैन अजमल उर्फ छोटे ने जिलाध्यक्ष पर रुपयों के लेनदेन का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

Update: 2023-04-19 21:53 GMT
समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने जिलाध्यक्ष पर लगाया पैसे लेने का आरोप(Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: समाजवादी पार्टी ने बुलंदशहर की 17 स्थानीय निकाय अध्यक्ष पद के सापेक्षय 8 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की, तो जहां टिकट के एक दावेदारों ने जिला अध्यक्ष पर टिकट दिलाने के नाम पर 2 लाख रुपए लेने का आरोप लगा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र भेजा है। वहीं बुलंदशहर के निकाय चुनाव प्रभारी ने प्रत्याशी चयन को लेकर उपजे विवाद के बाद त्यागपत्र जिला अध्यक्ष को भेज दिया है।

सपा के निकाय चुनाव प्रभारी शुजात आलम ने दिया इस्तीफा

सपा के नेताओ में निकाय चुनाव प्रत्याशियों को लेकर रार खुलकर सामने आ गई है। नगर निकाय चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए पूर्व प्रत्याशी शुजात आलम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं पहासू के पूर्व चेयरमैन अजमल उर्फ छोटे ने जिलाध्यक्ष पर रुपयों के लेनदेन का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है।
नगर पालिका बुलंदशहर में सभासदों के टिकट वितरण के लिए कमेटी का गठन किया गया था। जिसमें सपा के पूर्व प्रत्याशी शुजात आलम को प्रभारी बनाया गया था। बुधवार को शुजात आलम ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी । जिलाध्यक्ष को भेजे त्याग पत्र में उन्होंने कहा है कि लगातार आवेदन पत्र मांगे जाने पर भी अनदेखी की जा रही है। पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर दूसरे दलों के लोगों को टिकट बांटने की कोशिश की जा रही है, जिससे आहत शुजात आलम ने त्यागपत्र भेज दिया है।

पहासू के पूर्व चेयरमैन ने जिलाध्यक्ष पर लगाए 2 लाख लेने का आरोप

उधर पहासू नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन अजमल उर्फ छोटे ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रारंभिक सदस्यता से इस्तीफा भेजा है। साथ ही आरोप लगाया है कि सपा जिलाध्यक्ष ने टिकट के नाम पर दो लाख रुपये की मांग की, उन्होंने दावा किया कि सपा के टिकट के लिए दो लाख रुपये दे दिए। अब किसी अन्य को टिकट दिया गया है। आरोप है कि जिलाध्यक्ष ने दो लाख रुपये में से केवल 70 हजार रुपये लौटाए हैं। उन्होंने 1.30 लाख रुपये वापस दिलवाने की मांग की है। उधर कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी जियाउर्रहमान और जिलाध्यक्ष राकेश भाटी ने अजमल का समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता देकर उन्हें कांग्रेस में शामिल किया है। हालांकि सपा जिलाध्यक्ष मतलूब अली ने आरोपों को निराधार और गलत बताया है, उन्होंने दावा किया कि प्रत्याशियों का चयन पार्टी नेतृत्व ने किया है, रुपयों के लेनदेन के आरोपों को भी असत्य बताया है।

Tags:    

Similar News