UP Nikay Chunav Result 2023: यूपी निकाय चुनाव के नतीजे कल, जानें- क्या हैं सुरक्षा के इंतजाम

UP Nikay Chunav Result 2023 Date: कल यानी 13 मई को 544 नगर पंचायतों के भी परिणाम घोषित किए जाएंगे। इनके लिए मतगणना की प्रक्रिया कल(13 मई) सुबह 8 बजे से सभी जिलों में होगी।

Update:2023-05-12 23:51 IST
UP Nikay Chunav Result 2023 (Pic: Social Media)

UP Nikay Chunav Result 2023: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव और दो विधानसभा उपचुनाव के नतीजे कल आएंगे। इस दौरान 17 नगर निगम और 199 नगर पालिका के परिणाम जारी होंगे। कल यानी 13 मई को 544 नगर पंचायतों के भी परिणाम घोषित किए जाएंगे। इनके लिए मतगणना की प्रक्रिया कल(13 मई) सुबह 8 बजे से सभी जिलों में होगी। काउंटिंग के समय मतदान स्थल पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। यूपी में दो चरण में निकाय चुनाव की वोटिंग कराई गई थी। निकाय चुनाव के दौरान 2 विधानसभाओं में उपचुनाव भी कराए गए थे। जोकि रामपुर की स्वार विधानसभा और मिर्जापुर की छानबे सीट पर मतदान प्रक्रिया 10 मई को संपन्न हुआ था। इनके भी नतीजे कल ही आएंगे।

दरअसल स्वार विधानसभा में अब्दुल्ला आजम की सदस्यता जाने के बाद उपचुनाव कराने की नौबत आई। स्वार सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार अनुराधा चौहान तो अपना दल से एस के शफीक अहमद अंसारी मैदान में हैं। वहीं छानबे सीट राहुल कोल के निधन के बाद खाली हुई थी। छानबे सीट से अपना दल (एस) की प्रत्याशी रिंकी कोल हैं। जबकि इस सीट से सपा ने कीर्ति कोल को प्रत्याशी बनाया है।

सीसीटीवी से होगी निगरानी - स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार

वोटिंग प्रक्रिया शुरू होने से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि निकाय चुनाव और दो विधानसभा उपचुनाव की कल (13 मई) मतगणना होगी। उन्होनें कहा कि स्वार और छानबे विधानसभा उपचुनाव की मतपेटियां और EVM सुरक्षित रखवाई गई है, जिसकी सुरक्षा में पुलिस बल,पैरामिलिट्री फोर्स और पीएसी लगी है। काउंटिंग की कवरेज के लिए CCTV और तीन कोर्डेन बनाए गए है, जो आइसोलेशन, इनर और आउटर कोर्डेन है। प्रत्याशियों को जुलूस निकालने के लिए चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। मतगणना प्रक्रिया शांतिपूर्वक और पारदर्शी तरीके सुनिश्चित कराने के लिए तीन पालियों में अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Tags:    

Similar News