UP Politics: अखिलेश यादव 'नेता प्रतिपक्ष' के नाम का आज करेंगे ऐलान, विधायक दल की बुलाई बैठक

UP Politics: सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज प्रदेश कार्यलय में विधायक दल की बैठक बुलाई है। आज की बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-28 03:49 GMT
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Pic: Social Media)

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले आज यानी रविवार (28 जुलाई) को सपा विधायक दल की बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुातबिक अखिलेश यादव बैठक में सपा नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान करेंगे। इसके अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधायकों और एमएलसी के साथ उन मुद्दों पर चर्चा करेंगे, जिनको लेकर विधानसभा में सरकार को घेरा जाएगा।

भाजपा में तेज होगी कुर्सी की लड़ाई: सपा प्रवक्ता

समाजवादी पार्टी के नेता और प्रवक्ता फखरूल हसन चांद ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि लखनऊ समाजवादी पार्टी कार्यालय में आज सपा विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक है, जिसमें अखिलेश यादव विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कौन होंगा उसकी घोषणा करेंगे। सपा प्रवक्ता ने आगे लिखा कि नाम की घोषणा होते ही यक़ीन मानिये उत्तर प्रदेश भाजपा में कुर्सी की लड़ाई और तेज हो जाएगी। समाजवादी पार्टी अपने पीडीए फ़ार्मूले को आज और मज़बूत करने जा रही है।  

सोमवार यानी कल (29 जुलाई) से शुरू हो रहे विधानमंडल के मानसून सत्र में समाजवादी पार्टी कई मुद्दों को लेकर योगी सरकार को घेरेगी। वहीं, सपा मुखिया अखिलेश यादव आज विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष किसको बनाया जाएगा, उस नाम का ऐलान करेंगे। बता दें अखिलेश यादव के द्वारा विधानसभा से त्यागपत्र देने के बाद नेता प्रतिपक्ष का पद अभी खाली चल रहा है। विधान परिषद में लाल बिहारी यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के बाद अब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में तूफानी सरोज, इंद्रजीत सरोज, राम अचल राजभर, मनोज कुमार पारस के अलावा अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव शामिल हैं।   

Tags:    

Similar News