UP TET Exam 2021: टीईटी परीक्षा को लेकर सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, एग्जाम सेंटर को लेकर कही ये बात

UP TET Exam 2021: आगामी 23 जनवरी को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी (TET Exam) को लेकर राज्य सरकार (UP Government) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं।

Published By :  Shreya
Update: 2022-01-17 06:35 GMT

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP TET Exam 2021: आगामी 23 जनवरी को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी (TET Exam) को लेकर राज्य सरकार (UP Government) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षक से कहा गया है कि वह इस बार कोई भी ढिलाई ना बरतें। इस बात का पूरा ख्याल रखा जाए कि ऐसे स्कूल कॉलेजों को केंद्र न बनाया जाए जो पहले से दागी हो। वही दूसरी तरफ प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को कहा गया है कि वह जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षक से समन्वय बनाकर परीक्षा की तैयारियां पूरी करें।

प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ आज सुबह हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि आगामी 23 जनवरी को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के सुव्यवस्थित आयोजन के संबंध में पुख्ता तैयारियां कर ली जाएं। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का अनुपालन हो। हर केंद्र पर मास्क, सैनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर की उपलब्धता होनी चाहिए। परीक्षा केंद्र निर्धारण में संस्थान के पिछले रिकॉर्ड को जरूर देखें। 

उन्होंने कहा कि दागी एवं संदिग्ध छवि वाले संस्थानों को केंद्र कतई न बनाएं। परीक्षा की शुचिता को बनाये रखने के लिए अपर मुख्य सचिव गृह और एडीजी कानून-व्यवस्था, प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा के साथ जिलाधिकारियों, बेसिक शिक्षा अधिकारियों व परीक्षा आयोजन से जुड़े अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद कर व्यवस्थाओं की पड़ताल करें। 

इन लोगों पर दें विशेष ध्यान

इसके अलावा सीएम योगी ने निर्देश दिया कि शीतलहर और कोविड को देखते हुए असहाय, निराश्रित लोगों, अकेले रह रहे बुजुर्ग जनों, दिव्यांगजनों पर विशेष ध्यान दिया जाए। रैन बसेरों में समुचित प्रबंध रखे जाएं। पुलिस, राजस्व और नगर विकास और स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके समुचित इलाज, भोजन आदि की व्यवस्था जरूर करें। ऐसे व्यक्ति यदि संक्रमित होते हैं तो उनके साथ अतिरिक्त संवेदनशीलता का भाव रखा जाना चाहिए।  

वैक्सीनेशन (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

प्रदेश में लगाई गई 23,15,37,000 से अधिक कोरोना डोज

बैठक में कोरोना को लेकर कहा गया कि प्रदेश में अब तक कोविड टीके (Corona Vaccine) की 23 करोड़ 15 लाख 37 हजार से अधिक डोज लगाई जा चुकी है। जबकि 9 करोड़ 63 लाख से अधिक टेस्टिंग हो चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टेस्टिंग-टीकाकरण है। साथ ही यह भी जानकारी दी गई कि प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 93.90% लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है, जबकि 59.20% से अधिक लोग कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके हैं।

विगत दिवस तक 15-17 आयु वर्ग के लगभग 39 फीसदी किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है और 4 लाख 09 हजार पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है। जल्द से जल्द सभी पात्र लोगों का वैक्सीनेशन (UP Covid Vaccination) किया जाए।

बीते 24 घंटे में मिले 15,622 संक्रमित

इसके साथ ही विगत 24 घंटों में 2 लाख 16 हजार 152 कोरोना टेस्ट (Corona Test) किए गए, जिसमें 15,622 नए कोरोना पॉजिविट (Corona Positive) पाए गए। इसी अवधि में 12,402 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। वर्तमान में कुल एक्टिव केस की एक लाख 6 हजार 616 है। बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है। यह संक्रमण वायरल फीवर की तरह है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News