UP परिवहन निगम कर्मचारियों के अवकाश पर 24 से 29 अगस्त तक रोक,प्रोत्साहन भत्ते की घोषणा

Update: 2018-08-22 11:38 GMT

मेरठ: प्रदेश परिवहन निगम कर्मचारियों के अवकाश पर 24 से 29 अगस्त तक रोक लगा दी गई है। सेवा प्रबन्धक श्याम लाल शर्मा ने आज बताया कि आगामी रक्षाबन्धन पर्व के मद्देनजर अवकाश पर रोक लगाते हुए इस अवधि में निगम प्रशासन द्वारा लगातार कार्य करने वाले कार्मिकों के लिए प्रोत्साहन भत्ता देने की घोषणा की गई है।

सेवा प्रबन्धक श्याम लाल शर्मा के अनुसार रक्षाबन्धन पर्व के मौके पर यात्रियों का आवागमन अत्यधिक बढ़ जाता है। इस बढ़े हुए आवागमन पर यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के दृष्टिगत यह आवश्यक हो जाता है कि अधिक से अधिक ट्रिपो का संचालन ,आईडियल पार्किग को न्यून किया जाय तथा निगम कर्मचारियों का अधिक से अधिक सहयोग लेते हुए यात्रियों को बेहतर से बेहतर परिवहन सुविधा दी जाये।

इसके मद्देनजर ही परिवहन निगम प्रशासन द्वारा कार्यशाला में कार्य करने वाले कर्मचारियों को 24 से 29 अगस्त तक लगातार कार्य पर उपस्थित रहने पर 500 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जायेगी। वहीं संविदा पर कार्यरत चालक और परिचालकों के लिए ग्रामीण में 1800 किलोमीटर के बाद प्रति 55 पैसे प्रति किलोमीटर और उपनगरीय में 1200 से अधिक किलोमीटर के बाद एक रुपये 10 पैसे प्रति किलोमीटर दिया जायेगा।

सेवा प्रबन्धक के अनुसार सभी डिपो फोरमैनों को निर्देशित किया गया गया है कि उक्त अवधि में क्षेत्र की सभी बसें सड़कों पर होनी चाहिए। दोष में खड़ी वाहनों को जल्द से जल्द ठीक कराकर मार्ग पर भेजने के भी निर्देश भी दिए गये हैं। साथ ही संचालन पर नजर रखने के लिए अलग से टीम भी गठित कर दी गई है।

Tags:    

Similar News