अलर्ट सभी छात्र: UP Board Exam Date का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर तारीखों का ऐलान हो गया है। यूपी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए तारीख का ऐलान करते हुए जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल से हाई स्कूल और इंटर की परिक्षाएं होंगी।

Update: 2021-02-10 10:26 GMT
हाईस्कूल की परीक्षा 10 मई और इंटर की परीक्षा 12 मई को समाप्त होंगी। परीक्षार्थियों को अपनी तैयारियों में तेजी से लानी होगी।

नई दिल्ली: बड़ी खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर तारीखों का ऐलान हो गया है। यूपी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए तारीख का ऐलान करते हुए जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल से हाई स्कूल और इंटर की परिक्षाएं होंगी। अप्रैल से शुरू हुई ये हाईस्कूल की परीक्षा 10 मई और इंटर की परीक्षा 12 मई को समाप्त होंगी। परीक्षार्थियों को अपनी तैयारियों में तेजी से लानी होगी।

ये भी पढ़ें...SC, ST व OBC वर्ग के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 24 मार्च तक करें आवेदन

परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू

यूपी बोर्ड परीक्षा की जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ 24 अप्रैल को शुरू होंगी। इस बार परीक्षा में कुल 56,03,813 विद्यार्थी शामिल होंगे।

इसमें हाइस्कूल के 29,94,312 और इंटरमीडिएट के 26,09,501 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। दोनों परीक्षाओं में कुल 31,47,793 बालक और 24,56,020 बालिकाएं पंजीकृत हैं।

ये भी पढ़ें...नीलाम हिटलर का टॉयलेट: लूटा था अमेरिकी सैनिक ने, अब बिकी इतनी महंगी

पूरी डेटशीट भी जारी

अप्रैल से शुरू हुई हाईस्कूल की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 10 मई को खत्म हो जाएगी और इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 12 मई को समाप्त होंगी। हालांकि, अभी साफ नहीं है कि रिजल्ट कब आएंगे। इस बारे में जानकारी अभी नहीं दे गई है।

इस साल 2021 में परीक्षाएं इस 24 अप्रैल से शुरू होंगी। जिसके चलते परीक्षा में कोरोना संक्रमण संबंधी दिशानिर्देश लागू रहेंगे। ऐसे में छात्रों को एग्‍जाम सेंटर में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना होगा तथा मास्‍क, सेनिटाइज़र एग्‍जाम के दौरान अनिवार्य होंगे। इसके साथ ही परीक्षाओं की पूरी डेटशीट भी जारी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें...आई ये खतरनाक बीमारी: लगातार मर रहे लोग, खुलासा करने वाले डाक्टर सस्पेंड

Tags:    

Similar News