कोरोना से बचने के लिए पानवाले की अनोखी पहल, PPE किट पहन बेच रहा पान, तस्वीरें वायरल

विकास चौरसिया की रविन्द्र्पुरी इलाके में पान की दुकान है। लॉकडाउन में जैसे-तैसे तो व्यवसाय चला लेकिन अब दुकान खोलना मजबूरी हो गया है।

Update: 2020-07-14 17:22 GMT

वाराणसी: कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। बावजूद इसके लोग बेपरवाह बने हुए हैं। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है। यहां पर कोरोना से बचने के लिये एक पानवाले ने नायाब तरीका अपनाया है। लोगों को सीख देते हुये ये शख्स पीपीई कीट पहनकर पान बेच रहा है।

पीपीई किट पहनकर दुकान पर बैठते हैं विकास

विकास चौरसिया की रविन्द्र्पुरी इलाके में पान की दुकान है। लॉकडाउन में जैसे-तैसे तो व्यवसाय चला लेकिन अब दुकान खोलना मजबूरी हो गया है। विकास के सामने दोहरी चुनौती थी। एक तरफ शहर में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले तो दूसरी तरफ रोजगार का संकट लिहाजा विकास ने बीच का रास्ता अपनाया।

ये भी पढ़ें- 100 प्रमुख स्थानों पर पिंक बूथ का निर्माण कार्य अगस्त तक होगा पूरा, जानें इसके बारे में

कोरोना से बचने के लिए विकास अब अपनी दुकान पर पीपीई किट पहनकर बैठते हैं। लिहाजा आसपास के दुकानदारों के साथ ही अब वह पूरे शहर के लिए एक नजीर बन चुके हैं।

दूसरों के लिए सीख बना विकास

विकास बताते हैं कि घर पर पत्नी के अलावा बच्चे हैं।मेरी आमदनी भी कम है। ऐसे में सुरक्षा से बढ़कर और कुछ नहीं है। इसलिए मैंने पीपीई किट पहनकर दुकान पर बैठने का फैसला किया। हालांकि उमस भरे इस मौसम में ये सबकुछ इतना आसान नहीं है। लेकिन मेरे लिये सुरक्षा सर्वोपरी है।

ये भी पढ़ें- श्रम कल्याण परिषद की योजनाओं का लाभ शीघ्र पात्र श्रमिकों को मिले: सुनील भराला

यकीनन पीपीई किट पहनने से न सिर्फ कोरोना का खतरा कम होता है, बल्कि ये उन लोगों के लिये एक सीख भी है। जो कोरोना को हल्के में लेते हैं। वाराणसी में कोरोना चुनाव में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 14 दिनों के अंदर कोरोना के आंकड़ों में दोगुने का इजाफा हुआ है। फिलहाल वाराणसी में कोरोना का आंकड़ा 900 के ऊपर हो चुका है। और इसकी रफ्तार कम होने की बजाय और बढ़ती जा रही है।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

Tags:    

Similar News