Varanasi News: काशी के पिशाच मोचन में हुआ शांति हवन, उड़ीसा रेल हादसे के मृतकों को दी गई श्रद्धांजलि

Varanasi News: मोक्ष की नगरी वाराणसी के पिशाच मोचन कुंड पर महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में पूर्व मंत्री व प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय की उपस्थिति में बालासोर उड़ीसा में हुई ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की आत्मा की शांति हेतु पाठ का आयोजन किया गया। हवन करके घायलों के कुशल व स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की गई।

Update: 2023-06-04 19:08 GMT
Varanasi Shanti Havan for the people killed in the Coromandel train accident

Varanasi News: उड़ीसा के बालासोर ट्रेन हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। मोक्ष की नगरी वाराणसी के पिशाच मोचन कुंड पर महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में पूर्व मंत्री व प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय की उपस्थिति में बालासोर उड़ीसा में हुई ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की आत्मा की शांति हेतु पाठ का आयोजन किया गया। हवन करके घायलों के कुशल व स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की गई।

बड़ा रेल हादसा रेलवे की कार्यप्रणाली पर लगाता है सवालिया निशान

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि इस त्रासद रेल हादसे की खबर से मन बेहद विचलित और शोक मग्न है। आखिर इतना बड़ा रेल हादसा हुआ कैसे, यह रेलवे की कार्यप्रणाली पर गहरे सवालिया निशान खड़े करता है। फिलहाल आलोचना का समय नहीं है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वह मृतकों के परिजनों को इस अपार शोक को सहन करने की शक्ति दें तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। उन्होंने कहा कि इस भीषण दुर्घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रेलमंत्री को तत्काल अपने पद से ईस्तीफा दे देना चाहिए। इस दौरान कहा गया कि कांग्रेस परिवार की तरफ से ओडिशा के बालासोर में हुए इस बेहद त्रासदपूर्ण रेल हादसे में मृतकों को अश्रुपूरित नेत्रों से श्रद्धांजलि दी जा रही है। ओडिशा के बालासोर में भयावह रेल हादसे की ख़बर ने पूरे देश को अपार शोक में डुबो दिया है। रेलवे के 20 वर्षों के इतिहास में यह अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा है। इस भयावह रेल हादसे में प्राप्त सूचनाओं के आधार पर 233 लोगों के मृत होने की खबर है। जबकि यह आंकड़ा 400 से 500 तक जाने का अनुमान है। यह त्रासद खबर किसी को भी विचलित कर सकती है। तीन ट्रेनें एक साथ टकराईं यह गंभीर जांच का विषय है।

रेलकर्मियों की कमी को बताया अहम वजह

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भारतीय रेलवे में कर्मचारियों की कमी इसकी एक बड़ी वजह है। हालांकि, कहीं यह दुर्घटना कोई गहरी साज़िश तो नहीं, यह निष्पक्ष जांच से ही पता चलना संभव होगा। रेलवे से इतर सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज की कमेटी इसकी गंभीरता से जांच करे ताकि देश को सच्चाई का पता लग सके।

शांतिपाठ में पुण्य आत्माओं की शांति की प्रार्थना

रेल हादसे पर गहरा शोक जताते हुए प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे, प्रजानाथ शर्मा, फ़साहत हुसैन बाबू, मनीष मोरोलिया, डॉ ओमप्रकाश राय, हाजी इस्लाम, राजेन्द्र श्रीवास्तव, पीसीसी सदस्य सफक रिजवी, प्रिंस राय खगोलन, ओमप्रकाश ओझा, पूनम विश्वकर्मा, शशिकला भारती, देवेन्द्र सिंह, आशीष गुप्ता, ऋषभ पाण्डेय, प्रमोद वर्मा, पीयूष श्रीवास्तव, वैभव त्रिपाठी, संदीप पाल, कुंवर बबलू बिन्द, जितेन्द्र मिश्रा, विनय जायसवाल, श्रवण गुप्ता, बृजेश श्रीवास्तव, आशीष पटेल, रामाश्रय पटेल, बाबू अंसारी, किशन यादव मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News