राहुल को मिला भाई वरुण का साथ, बीजपी सांसद ने इन आंकड़ों को बताया शर्मनाक

यूपी के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि साल 1952 से लेकर 2019 तक देश के 100 उद्योगपतियों को जितना पैसा दिया गया, उस पैसे का सिर्फ 17 फीसद धन ही केंद्र और राज्य सरकारों ने किसानों को आर्थिक सहायता राशि के तौर पर अब तक दिया है।

Update: 2019-01-07 09:56 GMT
गोरखपुर हादसे से वरुण है दुखी, सुल्तानपुर में बाल केंद्र के लिए दिए 5 करोड़

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार को लगातार घेर रहे हैं। अब राहुल गांधी को बीजेपी सांसद और भाई वरुण गांधी का साथ मिला है।

वरुण गांधी ने इस आंकडे को बताया शर्मनाक

यूपी के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि साल 1952 से लेकर 2019 तक देश के 100 उद्योगपतियों को जितना पैसा दिया गया, उस पैसे का सिर्फ 17 फीसद धन ही केंद्र और राज्य सरकारों ने किसानों को आर्थिक सहायता राशि के तौर पर अब तक दिया है। उन्होंने कहा कि इससे अधिक शर्मनाक आंकड़ा कुछ नहीं हो सकता। बीजेपी सांसद ने एक कार्यक्रम में ये बाते कहीं।

यह भी पढ़ें.....अब शाहरुख खान के साथ रोमांस करेंगी फातिमा सना शेख

वरुण गांधी ने किसानों की हालत पर चिंता जताते हुए कहा कि देश में किसानों को अधिकतर योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। देश में जब भी किसानों को आर्थिक सहायता देने की बात आती है तो हाहाकार मच जाता है।

यह भी पढ़ें.....मंत्री ओम प्रकाश राजभर का एलान, BJP ने वादा पूरा नहीं किया तो विकल्प खुला है

'100 उद्योगपतियों को दिया गया पैसा'

उन्होंने कहा कि साल 1952 से लेकर 2019 तक देश के 100 उद्योगपतियों को जितना पैसा दिया गया, उस रकम का केवल 17 फीसद धन ही केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से किसानों को अब तक दी गई। यानी देश की 70 फीसद आबादी को बीते 67 सालों में जितनी आर्थिक मदद राज्य और केंद्र सरकारों ने मिलकर दी है, उससे कई गुना ज्यादा पैसा केवल 100 धनी परिवारों को दे दिया गया।

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सवर्ण जातियों को मिलेगा 10% आरक्षण

'किसानों की ऐसी हालत क्यों है?'

वरुण गांधी ने सवाल करते हुए कहा कि देश के किसानों की ऐसी हालत क्यों है? इसे समझने के लिए मैं बताता हूं कि देश में होने वाले कुल फल उत्पादन का 56 प्रतिशत शुरुआती 96 घंटे में अच्छी कोल्ड स्टोरेज व्यवस्था के अभाव में सड़ जाता है। अकेले उत्तर प्रदेश में हर साल 2000 टन उत्पादन होता है और यह बीते 15 साल से हो रहा है। मगर राज्य में कुल कोल्ड स्टोरेज भंडारण क्षमता 70 से 100 टन है जिसका फायदा केवल बड़े किसान ही उठा पाते हैं।

यह भी पढ़ें.....मंत्री ओम प्रकाश राजभर का एलान, BJP ने वादा पूरा नहीं किया तो विकल्प खुला है

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार देश के किसानों की कर्जमाफी को लेकर मोदी सरकार पर हमले करते रहे हैं। राहुल का आरोप है कि मोदी सरकार उद्योगपतियों की कर्जमाफी तो करती है, लेकिन किसानों की कर्जमाफी नहीं करती है।

Tags:    

Similar News