विकास दुबे का ये ख़ास: एनकाउंटर पर उठे सवाल, अब शुरू हुई जांच

बिकरू काण्ड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के दाहिने हाथ अमर दुबे के एनकाउंटर के मामले को लेकर आयोग की टीम ने सोमवार को मुठभेड़ स्थल पर पहुंच घटना के बारे में जानकारी एकत्र की।

Update: 2020-09-14 17:13 GMT
विकास दुबे का ये ख़ास: एनकाउंटर पर उठे सवाल, अब शुरू हुई जांच

मौदहा: बिकरू काण्ड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के दाहिने हाथ अमर दुबे के एनकाउंटर के मामले को लेकर आयोग की टीम ने सोमवार को मुठभेड़ स्थल पर पहुंच घटना के बारे में जानकारी एकत्र की। इस मौके पर जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह सहित आला अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: मुगल म्यूजियम का बदला नामः CM योगी का एलान, किया ये नामकरण

कानपुर नगर के चौबेपुर थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम बिकरू में हुई घटना में आरोपित अमर दुबे को कोतवाली पुलिस व एसटीएफ ने 8 जुलाई की तड़के नगर के नेशनल मार्ग पर हुई आमने-सामने मुठभेड़ में अमर दुबे को मार गिराया था। मामले की जांच उच्च स्तर द्वारा की जा रही है, जिसके चलते आयोग द्वारा गठित गई।

ये भी पढ़ें: बंद होगी सिटी बस: संचालन पर रोक पड़ेगी महंगी, 357 करोड़ का होगा नुकसान

सोमवार की शाम मुठभेड़ स्थल पर पहुंची टीम

टीम में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज न्यायमूर्ति बीएस चौहान व पूर्व डीजीपी केएल गुप्ता, हाईकोर्ट के पूर्व जज शोभित कुमार अग्रवाल सहित चार सदस्यीय टीम जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार समेत आला अधिकारियों के साथ सोमवार की शाम मुठभेड़ स्थल पर पहुंची। टीम ने घटना के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की।

उसके बाद वह जांच टीम वापस लखनऊ के लिए रवाना हो गई। बताते चले की जांच टीम के आने के चलते स्थानीय प्रशासन ने उक्त मार्ग पर दोनों ओर से बेरीकैडिंग लगवाकर फोर्स की तैनाती कर दी थी। इस रूट पर किसी भी प्रकार की आवाजाही को बंद करवा दिया था। दोपहर से ही शाम तक उक्त मार्ग पर आवागमन बंद होने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा वहीं पुलिस तैनात होने के चलते किसान भी अपने खेतों की ओर नहीं गए।

रिपोर्ट: रविन्द्र सिंह

ये भी पढ़ें: बनारस में बवाल: कब्जे को लेकर भिड़े दो पक्ष, खूब चटकी लाठियां, चले पत्थर

Tags:    

Similar News