Sonbhadra News: निरीक्षण में गायब मिले पांच सफाई कर्मी निलंबित

विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान में लापरवाही पर डीपीआरओ विशाल सिंह ने पांच सफाई कर्मियों को निलंबित कर दिया। मड़कुड़ी और मकरीबारी में एक दिन भी नहीं मिली साफ सफाई।

Written By :  Kaushlendra Pandey
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-07-10 06:41 GMT

लापरवाही पर पांच कर्मी निलंबित pic(social media)

Sonbhadra News: जिले में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाए जाने के बावजूद सफाई में रुचि ना लेने वाले और तैनाती वाले गांव से अक्सर गायब रहने वाले पांच सफाई कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। शुक्रवार की शाम जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह के इस कार्रवाई से सफाई कर्मियों में हड़कंप मच गया। एडीओ पंचायत को मामले की जांच सौंपी गई है।

बता दें कि जिला पंचायत राज अधिकारी के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले पांच सफाई कर्मियों को निलंबित कर दिया गया। डीपीआरओ विशाल सिंह ने बताया कि जिले में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत सफाई कर्मी को लगाया गया ताकि सफाई व्यवस्था चाक चैबंध रहे। लेकिन अभियान के दौरान मरकुड़ी और मकरीबारी में एक दिन भी साफ सफाई अभियान नहीं चलाया गया है। और न ही झाड़ियों की आज तक कटाई ही की गई है। इस बारे में जब गांव के प्रधान और ग्रामीणों से जानकारी ली गई तो उनके द्वारा बताया गया कि सफाई कर्मी गांव में आते ही नहीं है। कई दिन बाद कभी-कभार दर्शन देकर गायब हो जाते हैं। बताया कि इसको गंभीरता से लेते हुए मरकुड़ी में तैनात हरिश्चंद्र, मकरीबारी में तैनात सुभाष तिवारी, धनंजय कुमार, सुशीला देवी और शैलेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित हाने के बाद सफाई कर्मीयों में हड़कंप मच गया। एडीओ पंचायत को मामले की जांच सौंपी गई है।

Tags:    

Similar News