Sonbhadra News: जनपद के मुख्य मार्ग की स्थिति दयनीय, सपा नेताओं ने अनोखे तरीके से किया विरोध

सोनभद्र में सड़क का हाल खस्ताहाल है,लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। सपा के नेताओं ने धान रोप कर विरोध किया है

Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-04 12:21 GMT

विरोध में सड़क के उपर धान की रोपाई करते सपा के कार्यकर्ता

Sonbhadra News: प्रदेश में सरकार बनने के साथ ही गड्ढा मुक्त सड़क के दावे के साढ़े चार साल व्यतीत होने के बावजूद जहां जनपद के मुख्य सड़कें खस्ताहाल पड़ी हैं। वहीं सपा के लोगों ने बुधवार को इसके विरोध का अनोखा तरीका अपनाया। ओबरा-चोपन रोड पर धान की रोपाई करते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा। अगुवाई कर रहे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि भाजपा की साढ़े चार साल की सरकार पूरी तरह से जुमले वाली सरकार साबित हुई है।


सड़क पर धान की रोपाई करते सपा के कार्यकर्ता



चाहे अनपरा से शक्तिनगर के बीच वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग का मामला हो या फिर मुर्धवा, रेणुकूट से अनपरा के बीच रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग का मामला हो, सभी जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे बने गए हैं, जिससे आवागमन करने वालों की जान सांसत में डाले हुए हैं। झारखंड से जुड़ने वाली कोन-तेलगुड़वा मार्ग की हालत लंबे समय से बदतर स्थिति में है। दूसरे जगहों की छोड़ दें तो एशिया की पहली बिजली परियोजना के स्थापना का गौरव रखने वाले ओबरा में वीआईपी रोड का दर्जा रखने वाली सड़क की हालत यह हो गई है कि वाहन कौन कहे, इस पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है।

गड्ढे में तब्दील सड़क


फंसे हुए ट्रक को निकलाती क्रेन

सुधा, सतीश, राजेश, महेंद्र, गोपाल पांडेय, महेश, मोहित मोदनवाल, जयप्रकाश आदि का कहना था कि संबधितों का कई बार ध्यान आकृष्ट कराया गया। ध्यान नहीं दिया गया, तब इस तरह से विरोध का तरीका अपनाया गया कि शायद अभी भी जिम्मेदारों की तंद्रा टूट जाए। कीचड़-धूल भरे रास्ते में तब्दील होकर रह गया है कोन-विंढमगंज मार्ग। कोन से विंढमगंज के लिए गई सड़क जगह-जगह से गड्ढे में तब्दील हो गई है। इसकी वजह से कई बार इस पर लंबा जाम भी लग जाता है।

कोन से विंढमगंज जाने के लिए एकमात्र सड़क होने के कारण इस मार्ग पर हमेशा टू व्हीलर, थ्री व्हीलर, फोर व्हीलर का आना-जाना लगा रहता है। महज छह माह पूर्व बनी सड़क की हालत को लेकर यहां के लोगों ने कई बार आवाज उठाई लेकिन अब तक किसी की तरफ से संजीदगी नहीं दिखाई जा सकी है। अनिल सिंह,शंकर,संदीप,अजय जायसवाल,जानू जायसवाल, भरतलाल,सोनू, रविंद्र आदि का कहना है कि जल्द सड़क दुरुस्त नहीं की गई तो आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे।

खड़िया में खंदक में तब्दील हो गया है हाइवे:


सड़क की जर्जर स्थिती 

खड़िया बाजार से होते हुए कोटा तक जाने वाली लगभग चार किलोमीटर के बाईपास रोड का करीब तीन सौ मीटर हिस्सा खंदक में तब्दील हो चुका है। बारिश के दिनों में यहां की सड़क तालाब के शक्ल में तब्दील हो जा रही है। इसके चलते इन गड्डों में ट्रक, हाइवा जैसे वाहन फंस जा रहे हैं, जिन्हें निकालने के लिए क्रेन तक बुलानी पड़ जा रही है।

Tags:    

Similar News