Sonbhadra News: वेतन न मिलने पर मजदूरों ने काटा बवाल

Sonbhadra News: ओबरा में राज्य सरकार के स्वामित्व में 660-660 मेगावाट की दो इकाइयों वाले पावर प्लांट का निर्माण किया जा रहा है। काम में लगे मजदूरों को तीन-चार माह से वेतन का भुगतान नहीं मिल रहा है।

Written By :  Kaushlendra Pandey
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-07-13 10:03 GMT

ओबरा सी पावर प्लांट के निर्माण कार्य में लगे मजदूरों ने किया हंगामा pic(social media) 

Sonbhadra News: ओबरा में निर्मित हो रहे 1320 मेगावाट वाले ओबरा सी पावर प्लांट के निर्माण कार्य में लगे मजदूरों ने मंगलवार की दोपहर जमकर हंगामा किया। प्लांट का मेनगेट जाम कर एक घंटे से अधिक समय तक आवाजाही रोके रखी। एसडीएम ओबरा प्रकाश चंद्र ने मजदूरों को समझा-बुझाकर शांत कराया, तब जाकर स्थिति सामान्य हो पाई।

बता दें कि ओबरा में राज्य सरकार के स्वामित्व में 660-660 मेगावाट की दो इकाइयों वाले पावर प्लांट का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य की जिम्मेदारी कोरियाई कंपनी दुसान को मिली हुई है। कंपनी की तरफ से कई निर्माण फर्मों को पेटी कांट्रैक्ट पर अलग-अलग काम दिया गया है।

मजदूर कर रहे वेतन की मांग

बताते हैं कि एक कंपनी की तरफ से काम में लगे मजदूरों को तीन-चार माह से वेतन का भुगतान नहीं मिल रहा है। मजदूरों ने कई बार वेतन की मांग की लेकिन संबंधित फर्म के कर्ता-धर्ता जल्द भुगतान करने की बात कह कर टालते रहे। मंगलवार को भी सुबह 10 बजे मजदूर ऑफिस पहुंचे और भुगतान की मांग करने लगे। वहां मौजूद जिम्मेदारों ने जैसे ही कुछ दिन और इंतजार करने को कहा, मजदूर भड़क उठे और हंगामा करते हुए प्लांट में आवाजाही रोक दी।

मांग पूरी नहीं हुई तो होगा विरोध प्रदर्शन

प्रशासन के लोगों को जब इसकी खबर मिली तो हड़कंप मच गया। 11 बजे के करीब पहुंचे एसडीएम प्रकाश चंद्र ने मजदूरों और संबंधित फर्म के लोगों से बात की और जल्द भुगतान कराने का आश्वासन दिया। तब जाकर दोपहर.12 बजे के बाद स्थिति सामान्य हो पाई। मजदूरों का कहना था कि अगर एक सप्ताह के भीतर उनका बकाया भुगतान नहीं किया गया तो फिर से विरोध का रास्ता अपनाएंगे।

Tags:    

Similar News