Sonbhadra News in Hindi: सोनभद्र के आदिवासी-वनवासी समाज के बच्चों को सरकारी खर्च पर मिलेगी उच्च शिक्षा, बोले राधामोहन

Sonbhadra News in Hindi: सोनभद्र में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा कि आदिवासी और वनवासी समाज के बच्चों को इंटर के बाद की शिक्षा के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उनकी उच्च शिक्षा की व्यवस्था सरकार अपने खर्च पर वाराणसी, लखनऊ या फिर किसी अन्य शहर में कराएगी।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-12-02 14:19 GMT

सोनभद्र के भाजपा जिला कार्यालय पहुंचे उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह। 

Sonbhadra News in Hindi: भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह (Uttar Pradesh in-charge Radha Mohan Singh) ने कहा कि योगी सरकार (Yogi Government) में सोनभद्र का नए सिरे से कायाकल्प हुआ है। यहां के आदिवासी और वनवासी समाज के बच्चों को इंटर के बाद की शिक्षा के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उनकी उच्च शिक्षा की व्यवस्था सरकार अपने खर्च पर वाराणसी, लखनऊ या फिर किसी अन्य शहर में कराएगी। उन्होंने यह बातें भाजपा जिला कार्यालय (BJP District Office) पर आज आयोजित कार्यक्रम में कही।

योगी की सरकार आने के बाद खत्म हुए सारे प्रश्न

उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश के आखिरी छोर पर स्थित सोनभद्र (Sonbhadra) चार राज्यों से घिरा हुआ है। योगी सरकार (Yogi Government) आने से पहले पौराणिक, ऐतिहासिक और भूगर्भीय संपदा रखने वाला यह जनपद कई समस्याओं से घिरा हुआ था। वहीं, पूरे प्रदेश में दंगों, तुष्टिकरण की राजनीती होती थी, लेकिन अब सिर्फ विकास की राजनीति हो रही है। कहा कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, दंगों को लेकर उत्तर प्रदेश प्रश्नों का प्रदेश बन गया, लेकिन योगी की सरकार आने के बाद सारे प्रश्न खत्म से हो गए।

सोनभद्र में स्थापित हुए विकास के नए आयाम

सोनभद्र के मसले पर कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने विकास नहीं किया, लेकिन जब से प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार बनी, तब से सोनभद्र विकास के नए आयाम स्थापित हुए। हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं संचालित की गई हैं। हर घर नल योजना यहां के लिए वरदान साबित होगी। सोनभद्र (Sonbhadra) के विकास को नई उड़ान देने के लिए म्योरपुर में एयरपोर्ट का निर्माण (Airport construction in Mayorpur) कराया जा रहा है। पर्यटन को बढ़ाने के लिए काम हो रहा है। राजकीय मेडिकल कॉलेज बन रहा है। यहां के आदिवासी और वनवासी समाज के उत्थान के लिए भी कई योजनाएं चलाई गई हैं। सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है इसी तरह कई अन्य लाभकारी योजनाएं संचालित की जा रहे ही अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गोंड़, जिला प्रभारी अशोक चौरसिया, क्षेत्रीय मंत्री सुदामा पटेल, सदर विधायक भूपेश चौबे, घोरावल विधायक अनिल कुमार मौर्य, पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रमेश मिश्रा, पूर्व विधायक रुबी प्रसाद आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Tags:    

Similar News