Sonbhadra News: STF को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध शराब की फैक्ट्री का किया खुलासा, BJP नेता के पुत्र सहित आठ गिरफ्तार

Sonbhadra News: मिर्जापुर और चंदौली जिले के एक-एक व्यक्ति के भी नाम सामने आए हैं जिनकी तलाश शुरू कर दी गई है। इस कारोबार के तार उत्तर प्रदेश से लेकर झारखंड तक जुड़े पाए गए हैं।

Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-01-07 13:44 GMT

पुलिस की गिरफ्त में अवैध शराब के आरोपी 

Sonbhadra Crime News: एसटीएफ लखनऊ द्वारा आबकारी टीम को साथ लेकर दो दिन तक की गई छापेमारी में सोनभद्र के घोरावल क्षेत्र में अवैध शराब फैक्ट्री के संचालन का खुलासा हुआ है। मामले में भाजपा नेता के पुत्र सहित आठ की गिरफ्तारी की गई है। वहीं शराब बनाने के उपकरण, उसके भंडारण एवं आपूर्ति से जुड़ी सामग्री के साथ ही 2.39 लाख की नगदी भी बरामद की गई है।

पूछताछ में मिर्जापुर और चंदौली जिले के एक-एक व्यक्ति के भी नाम सामने आए हैं जिनकी तलाश शुरू कर दी गई है। इस कारोबार के तार उत्तर प्रदेश से लेकर झारखंड तक जुड़े पाए गए हैं। बताते चलें कि एसटीएफ लखनऊ से इंस्पेक्टर दिलीप कुमार तिवारी की अगुवाई में आई टीम ने गत बुधवार की शाम घोरावल इलाके में छापेमारी शुरू की तो हड़कंप मच गया।

इस दौरान अवैध शराब निर्माण की पुष्टि होने के बाद आबकारी महकमे से आबकारी निरीक्षक रोहित कृष्ण चौधरी और रोहित कुमार तथा पुलिस महकमे से प्रभारी निरीक्षक घोरावल देवतानंद सिंह को उनकी टीम के साथ लेकर बृहस्पतिवार और शुक्रवार को कई जगह छापेमारी की।

एसटीएफ की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस दौरान मयंक कुमार त्रिपाठी पुत्र सूर्यमणि त्रिपाठी निवासी कनेठी, कन्हैया लाल यादव पुत्र स्वर्गीय मुन्नी लाल यादव निवासी भरौली, भोला कोल पुत्र जमुना कोल, नंदलाल कोल पुत्र जगरनाथ कोल, कमलेश कुमार पुत्र चिंतामणि निवासी कनेठी,थाना घोरावल, रामलाल पुत्र श्रीराम निवासी बढ़ौली, थाना राबर्ट्सगंज, राजेश कुमार गुप्ता पुत्र राजेंद्र प्रसाद गुप्ता निवासी तिलौली खुर्द, थाना करमा, रोहित कुमार सिंह पुत्र स्वर्गीय उदय सिंह, निवासी मेढनाकला,थाना गढ़वा, जिला गढ़वा, झारखंड को गिरफ्तार किया गया है।

अवैध शराब फैक्ट्री का संचालन करने वाले आऱोपी 

शुक्रवार की शाम चार बजे सभी की गिरफ्तारी घोरावल थाने में सार्वजनिक की गई। चंदौली-मिर्जापुर के एक-एक व्यक्ति की तलाश जारी, इन्होंने ही दी थी अवैध धंधे की सलाहः आरोपियों से पूछताछ में चंदौली जिले के नौगढ़ निवासी दीपू उर्फ लकी उर्फ प्रदीप जायसवाल पुत्र केशव जायसवाल तथा मिर्जापुर जिले के खोराडी खटकरिया थाना अहरौरा निवासी अंकित जायसवाल का नाम सामने आया है। एसटीएफ के मुताबिक दोनों फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो पूछताछ में एसटीएफ को यह भी जानकारी मिली है कि मुख्य आरोपी मयंक को चंदौली और मिर्जापुर वाले व्यक्ति ने ही अवैध शराब के निर्माण और उसकी खपत कराने वाले रैकेट के बारे में जानकारी दी थी। बताया जा रहा है कि यहां निर्मित होने वाले शराब की आपूर्ति सिर्फ सोनभद्र और आसपास में ही नहीं, सीमावर्ती राज्यों में भी की जाती थी।

इन-इन सामग्रियों की हुई बरामदगी: तस्करी कर लाया गया 120 बल्क लीटर एल्कोहल, स्प्रीट (90 बल्क लीटर अल्कोहल के साथ मिश्रित 30 बल्क लीटर स्प्रिट), एक बंडल कूट रचित बारकोड, ब्ल्यू लाइम देशी शराब का 18,500 पीस कूटरचित रैपर/स्टीकर, 15,500 मिलीलीटर की खाली पौवा प्लास्टिक शीशी, 450 पीस नकली ढक्कन, 33 बेटियों में रखी 1455 सीमित शराब सहित अन्य सामग्री, एक कार, 2.39 लाख नगद बरामद किए गए। 

Tags:    

Similar News