गणतंत्र दिवस पर देश के किसान का दुखी होना अच्छी बात नहीं: अजय कुमार लल्लू

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गणतंत्र दिवस के मौके पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज देश जब गणतंत्र दिवस मना रहा है तो देश का किसान दुखी है। ऐसे में यह अच्छी बात नहीं है कि देश का बड़ा तबका असंतुष्ट रहे।

Update: 2021-01-26 15:21 GMT
गणतंत्र दिवस पर देश के किसान का दुखी होना अच्छी बात नहीं: अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गणतंत्र दिवस के मौके पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज देश जब गणतंत्र दिवस मना रहा है तो देश का किसान दुखी है। ऐसे में यह अच्छी बात नहीं है कि देश का बड़ा तबका असंतुष्ट रहे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज का दिन बहुत ही गर्व का दिन है।

बोले- 60 दिनों में 125 से ज्यादा किसानों ने दी शहादत

असंख्य ज्ञात-अज्ञात अमर शहीदों की कुर्बानियों और बलिदान के बाद यह देश आजाद हुआ था और उसके बाद इस देश में आज के ही दिन हमारा संविधान लागू हुआ था। उन्होने कहा कि आज पूरा देश हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मना रहा है लेकिन देश का अन्नदाता किसान दु:खी हैै लगभग 60 दिनों में 125 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी है।

ये भी पढ़ें: बकरी बनी मौतः हरदोई में युवक की बेरहमी से पिटाई, इलाज के दौरान तोड़ा दम

(Photo- Social Media)

मोदी सरकार को बताया तानाशाह

तीनों काले कृषि कानून रद्द करने की किसान मांग रहे हैं लेकिन निरंकुश और तानाशाह सरकार अनसुनी कर रही है। हमारे नेता राहुल गांधी ने सबसे पहले इस मुद्दे को सदन और मीडिया में उठाया और पंजाब व हरियाणा में ट्रैक्टर यात्रा करके इन काले कृषि कानून के खिलाफ आवाज उठायी। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में इस काले कानून का विरोध किया। प्रदेश में 2 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता जेल गये और 7 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमें लादे गये। आज न सिर्फ किसान आन्दोलनरत है बल्कि युवा, छात्र, महिलाएं समाज का हर वर्ग परेशान है। पिछले 45 सालों में बेरोजगारी अपने चरम पर है।

ये भी पढ़ें: जौनपुर: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने की बैठक, कार्यकर्ताओं से कही यह बात

इस मौके पर पिछले दिनों प्रदेश की योगी सरकार की दमनात्मक कार्यवाही में जेल गये लखनऊ के 48 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को फूल-माला पहनाकर और अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने ध्वजारोहण किया जिसके साथ ही उपस्थित कांग्रेस जनों ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इस मौके पर ध्वजरक्षक के रूप में मौजूद सेवादल के मुख्य संगठक डा प्रमोद कुमार पाण्डेय ने सेवादल के परम्परागत पोशाक में कंाग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधान परिषद दल की नेता आराधना मिश्रा‘मोना’, राष्ट्रीय सचिव सचिन नाईक एवं बाजीराव खाड़े, आदि मौजूद रहे।

अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News