योगी सरकार यूपी में अपराध का पर्याय बन चुके इस गैंगेस्टर की 12 संपत्तियां करेगी जब्त

योगी सरकार ने अपराध का पर्याय बन चुके प्रयागराज के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के बाद यमुनापार में पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा पर भी नकेल कसना शुरू कर दिया है।

Update: 2020-09-01 07:03 GMT
अपराध का पर्याय बन चुके प्रयागराज के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के बाद यमुनापार में पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा पर भी नकेल कसना शुरू कर दिया है।

लखनऊ: योगी सरकार ने अपराध का पर्याय बन चुके प्रयागराज के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के बाद यमुनापार में पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा पर भी नकेल कसना शुरू कर दिया है।

दिलीप मिश्रा पर करोड़ों की बेनामी संपत्तियां खड़ा करने का आरोप है। यूपी पुलिस ने नैनी चाका के पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा की 12 ऐसी संपत्तियों की पहचान की है, जो अपराध या बाहुबल से खड़ी की है।

गैंगस्टर दिलीप मिश्रा की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

पुलिस ने डीएम को संपत्तियों को ब्यौरा सौंपा है, जिस पर डीएम के मुहर लगाने के बाद दिलीप मिश्रा के खिलाफ कार्यवाही शुरू हो गई। 12 संपत्तियां है जिन्हें कुर्की के लिए चिन्हित किया गया है।

इस कार्यवाही को 14 सितंबर तक पूरा कर लेना है। ये अवैध सम्पत्तियां दिलीप मिश्रा व उनके करीबियों के नाम पर दर्ज है। पुलिस दिलीप मिश्रा और उनके नजदीकी लोगों के हथियार लाइसेंस की भी पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें…आज दिन भर बारिश: यहां लगातार दो दिन गिरेगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

गैंगस्टर दिलीप मिश्रा की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…महिला डाॅक्टर की निर्मम हत्या: इस हालत में मिला शव, कांप जाएगी रूह

ये संपत्तियां होंगी कुर्क

1 लवायन कला गांव में स्थित 0।137 हेक्टर जमीन अर्चना मिश्रा पत्नी दिलीप मिश्रा के नाम दर्ज है।

2- लवायन कला उपहार गांव में कुछ 6 गाटों में स्थित जमीन राम गोपाल मिश्रा के सह खातेदार के नाम दर्ज है।

3.माया देवी स्मारक शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान में शामिल की गई 6 घाटों की जमीन को कुर्क करने का आदेश अलग-अलग हुआ है। कॉलेज प्रबंधक दिलीप मिश्रा की पत्नी अर्चना मिश्रा व ट्रस्टी बेटा शुभम मिश्रा है।

4. पूरा पाण्डेय औद्योगिक क्षेत्र में स्थित 0।577 हेक्टेयर जमीन।

5 महुआरी तालुका लव आयन औद्योगिक क्षेत्र में मिर्जापुर राजमार्ग पर स्थित तीन मंजिला मकान, जो पत्नी अंजना मिश्रा के नाम पर दर्ज है।

6.मूंगारी गांव में स्थित 0।9762 हेक्टेयर का खाली भूखंड दिलीप मिश्रा के नाम दर्ज है।

7- देवरख उपरहार में दो 2 गाटों में कुल 0।262 का प्लाट दिलीप मिश्रा के नाम है, जो कुर्क किए जाने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें…RPF महिला दारोगा बनीं डॉक्टर! रेलवे स्टेशन पर कराई डिलवरी, हो रही तारीफ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News