योगी का फरमान निकाह में डाल रहा खलल, मीट की अनुमति के लिए पिता काट रहा थाने के चक्कर

सीएम योगी का फरमान मुस्लिम समुदाय के लोगों को भारी पड़ रहा है। निकाह में मीट बनवाने की अनुमति के लिए लोग थाने के चक्कर लगा रहे है। नोएडा के दादरी में नजर मोहम्मद की बेटी का निकाह भी इसी फरमान के चलते फंसा हुआ है।

Update: 2017-04-17 10:15 GMT

नोएडा: सीएम योगी का फरमान मुस्लिम समुदाय के लोगों को भारी पड़ रहा है। निकाह में मीट बनवाने की अनुमति के लिए लोग थाने के चक्कर लगा रहे है। नोएडा के दादरी में नजर मोहम्मद की बेटी का निकाह भी इसी फरमान के चलते फंसा हुआ है। मोहम्मद की बेटी का मंगलवार को निकाह है।

मोहम्मद का आरोप है कि एक सिपाही ने निकाह में मीट पकाने को लेकर धमकी दी है। मोहम्मद लड़के पक्ष के घर गए हुए है। जिसके बाद शाम को वह अपने घर लौटेंगे। मंगलवार को निकाह पढ़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें...35 साल पहले कुछ यूं महसूस किया गया था तीन तलाक का दर्द, निकल आए थे हर आंख से आंसू

योगी के फरमान शादी में डाल रहा खलल

योगी सरकार की ओर से अवैध बूचड़खाने और अवैध मीट की दुकानों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

ऐसे में मीट को लेकर भय का महौल बना हुआ है।

इस बीच दादरी के नई आबादी की रज्जाक कालोनी में रहने वाले नजर मोह्मद की बेटी का निकाह मीट की दावत को लेकर फंसा हुआ है।

बेटी की बारात मेरठ के सिवाए गांव से आएगी। उनका मानना है कि यदि मीट की दावत नहीं दी गई तो तौहीन समझी जाएगी। परिजनों का कहना है कि वह मीट बाहर से लाएंगे पर मीट विवाह स्थल पर ही पकाया जाएगा।

यह भी पढ़ें...तीन तलाक पर सीएम योगी को याद आया द्रौपदी का चीरहरण, बोले- क्यों मौन हैं कुछ लोग ?

हिंदूवादी की आड़ में न खड़ा कर दे बखेड़ा

परिजनों को डर है कि कहीं मीट की दावत के आड़ में कोई हिंदू वादी संगठन बखेड़ा न खड़ा कर दे। बताया जा रहा है एक सिपाही ने परिवार को मीट पकाने को लेकर धमकी भी दी है। ऐसे में मीट पकाने की परमिशन की मांग को लेकर लड़की के मामला नूरहसन सोमवार को अपने कुछ साथियों के साथ दादरी नगर पालिका परिषद की चेयरमैन गीता पंडित से भी मिले थे।

नूरहसन ने बताया कि चेयरमैन उन्हें मीट पकाने की मौखिक अनुमति दी है, लेकिन मंश हिंदू वादी और पुलिस कहीं हमे परेशान न करे।

यह भी पढ़ें...AIMPLB: शरियत में दख़लंदाज़ी बर्दाश्त नहीं, तीन तलाक़ के समर्थन में हैं मुस्लिम महिलाएं

क्या कहती है पुलिस

दादरी कोतवाली के एसएचओ संजय कुमार त्यागी ने बताया कि प्रतिबंधित पशु का और कर्मशल प्रयोग पर प्रतिबंध लगा है। यदि वह व्यापार के लिए लाएंगे और खिलाएंगे तो कार्रवाई होगी। शादी में मीट को लेकर कोई रोक नहीं है।

दादरी पहले भी रहा चर्चा में

दादरी के बिसाहड़ा में ही प्रतिबंधित पशु की हत्या के विरोध में अकलाख की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद इस मामले ने सियासी रंग लिया। साथ ही गांव में आज भी पुलिस बल तैनात रहता है।

Tags:    

Similar News