सेक्स रैकेट: होटल में छापा मारने पहुंची पुलिस, अंदर का दृश्य देखकर रह गई सन्न

थाना राजपुर पुलिस को बीते कुछ दिनों से गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि कुछ गैंग संगठित रूप से अन्य प्रदेशों की लड़कियों को देहरादून में लाकर उनको अलग अलग होटल/गेस्ट हाउस आदि में रखकर कस्टमर की डिमांड पर उनको उनके स्थान पर ही छोड़कर अवैध अनैतिक देह व्यापार कर रहे हैं।

Update: 2023-04-16 09:12 GMT

देहरादून: थाना राजपुर पुलिस को बीते कुछ दिनों से गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि कुछ गैंग संगठित रूप से अन्य प्रदेशों की लड़कियों को देहरादून में लाकर उनको अलग अलग होटल/गेस्ट हाउस आदि में रखकर कस्टमर की डिमांड पर उनको उनके स्थान पर ही छोड़कर अवैध अनैतिक देह व्यापार कर रहे हैं।

इनका नेटवर्क वर्तमान में दिल्ली से ऑपरेट हो रहा है, इस सूचना के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय को अवगत कराया गया।

ये भी पढ़ें...अगले 2 महीने देहरादून रेलवे स्टेशन से नहीं चलेगी कोई ट्रेन, जानिए वजह

जिस पर देवभूमि की राजधानी देहरादून में उक्त प्रकार की गतिविधि को द्वारा गंभीरता से लेते हुए, उक्त प्राप्त सूचना के तथ्यों को फली भांति परीक्षण कर उक्त गैंग का पर्दा फाश कर आवश्यक विधिक कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे।

पुलिस अधीक्षक नगर, व सीओ मंसूरी महोदय के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष राजपुर के नेतृत्व में थाना स्तर पर एक टीम का गठन किया गया तथा टीम के सहयोग हेतु जनपद में गठित एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम के सदस्यों को भी आवश्यक सहयोग हेतु निर्देशित किया गया था।

गठित टीम द्वारा प्राप्त तथ्यों का गहनता से परीक्षण/विश्लेषण किया गया, तो पाया कि वर्तमान में एक संगठित गैंग विभिन्न प्रदेशों से लड़कियों को लाकर शहर के अलग अलग होटल्स व गेस्ट हाउस आदि में रखकर कस्टमर की डिमांड पर कस्टमर के बताये स्थान पर गाड़ियों से लड़कियों को छोड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें...देहरादून की अदालत से पूर्व कैबिनेट मंत्री साहब सिंह सैनी आरोप मुक्त

लोकल टैक्सी ड्राइवर निभाते है दलाल की भूमिका

इनके साथ कुछ लोकल टैक्सी ड्राइवर भी मिले हुए है, उन गाड़ियों से ही यह लड़कियों को शहर के विभिन्न स्थानों पर छोड़ते हैं, इनका मुख्यरूप से राजपुर व मसूरी छेत्र में अधिक जाना होता हैं।

इस क्रम में कल रात्रि करीब 11 बजे पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली कि उक्त गैंग आज मंसूरी, राजपुर की और दो गाड़ियों स्विफ्ट डिजायर व टाटा इंडिगो से लड़कियों को लेकर आ रहे हैं, जो राजपुर या मंसूरी जाएंगे, इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा किशनपुर चेक पोस्ट मंसूरी डायवर्जन पर बैरियर लगाकर सघन चैकिंग प्रारम्भ की गई।

कुछ देर पश्चात ही जाखन की और से दो गाड़िया आती दिखाई दी, जिनको रोककर चेक किया गया तो, पहली गाड़ी टाटा इंडिगो में चालक सहित 4 लड़के तथा दो लड़कियां मिली तथा दूसरी गाड़ी स्विफ्ट डिजायर कार में चालक सहित 3 लड़के व 4 लडकिया मिली, इनकी जामातलाशी व कार की तलाशी से सेक्स वर्धक कैप्सूल व टेबलेट तथा कई कॉन्डम के पेकेट आदि बरामद हुए।

इनके मोबाइल चेक किये गए जिसने इनके व्हाट्सएप पर लड़कियों की तस्वीरे तथा उसका रेट आदि दूसरे नम्बर पर भेजना तथा लड़की को किस स्थान पर ड्राप करना आदि उसमे लिखा पाया गया।

इस प्रकार उक्त बरामद आपत्तिजनक बस्तुओ व मोबाइल में पाए गए अश्लील साहित्यों व तस्वीरों के संबंध में पूछने पर इनके द्वारा प्रारम्भ में संतोषजनक जबाब नही दिया गया, सख्ती से पूछताछ पर लड़कियों ने बताया कि यह सब इनके द्वारा दिल्ली से बुलवाई गयी है।

दिल्ली में अमित नाम का व्यक्ति फ़ोन के माध्यम से ही इनको देहरादून में भेजता है, तथा यहां के ब्रोकर इनको कस्टमर तक अनैतिक देह व्यापार हेतु छोड़ते हैं।

देह व्यापार केस में गिरफ्तार

यह काम पैसे की जरूरत होने पर मजबूरी में करती है, इनकी कमाई का ज्यादा हिस्सा यह खुद रख लेते हैं, इस प्रकार पाया कि इन सात व्यक्तियों में दो टैक्सी ड्राइवर 4 ब्रोकर व एक कस्टमर है, जिनको अनैतिक देह व्यापार अधिनियम व ह्यूमेन ट्रैफिकिंग की धारा 370 आईपीसी के अपराध में गिरफ्तार किया गया।

6 पीड़िताओं को इनके चंगुल से सकुशल मुक्त कराया गया, उक्त अभियुक्त गणो के विरुद्ध थाना राजपुर पर उचित धाराओ में अभियोग पंजीकृत किया गया है।

अभियुक्तों को आज न्यायालय पेश किया जा रहा है। मुक्त कराई गई लड़कियों का मेडिकल परीक्षण कराकर मजिस्ट्रेटी व्यान दर्ज कराए जा रहे हैं, तथा पीड़िताओं के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। शेष आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

ये भी पढ़ें...अगले 2 महीने देहरादून रेलवे स्टेशन से नहीं चलेगी कोई ट्रेन, जानिए वजह

Tags:    

Similar News