तबाही के बाद शवों की गिनतीः रातभर चला रेस्क्यू, 150 लोग लापता, इतनी मौतें

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही देखने को मिली। जिसके साथ वहा काम कर रहे कई मजदूरों के बहने की आशंका जताई जा रही है।

Update: 2021-02-08 03:24 GMT
उत्तराखंड तबाही: अब तक 150 लोग लापता, इतने लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली: उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही देखने को मिली। गंगा और उनकी सहायक नदियों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। जिसके साथ वहा काम कर रहे कई मजदूरों के के बहने की आशंका जताई जा रही है।

दस लोगों की ही मौत

इस हादसे में करीब 10 लोगों की मौत हो चुकी हैं ,जबकि 150 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश और बिहार में गंगा के सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इस तबाही के बाद से राहत एव बचाव कार्य जारी है।

राहत और बचाव कार्य

बता दें, कि चमोली के टनल में कुछ लोगों के फंसे होने की बात कही जा रही है। जिसके बाद टनल को एक बार फिर खोलने के लिए एक्‍सावेटर और पोकलैंड मशीन लगाई जा रही है। इस आपदा की स्थिति में राष्‍ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और राज्‍य आपदा प्रतिक्रिया बल के साथ भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवान राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें : रांची: पूर्व मंत्री का बड़ा बयान, केंद्र सरकार का दिल और मन है काला

170 लोगों के फंसे होंगे की उम्मीद

ITBP के प्रवक्ता विवेक पांडे ने रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि टीम ने दूसरी टनल में राहत और बचाव कार्य तेज़ कर दिया है। विवेक पांडे ने बताया की उन्हें यह जानकारी मिली है कि करीब 30 लोग वहां फंसे हुए हैं। टनल को साफ़ करने के लिए लगभाग 300 आईटीबीपी के जवान लगाए गए हैं। वही यहां के स्थानीय प्रशासन का कहना है कि लगभग 170 लोग लापता हैं।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड तबाहीः बांध बनाने के चक्कर में डूब गया टिहरी, विरोध को किया दरकिनार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News